जानिए क्यों? घर के एकदम सामने नहीं रखनी चाहिए बाइक और स्कूटी

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 03:09:09 PM
जानिए क्यों? घर के एकदम सामने नहीं रखनी चाहिए बाइक और स्कूटी

आप वास्तु शास्त्र के माध्यम से घरेलू समस्याओं का समाधान आसानी से कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ वास्तु नियमों का पालन करना होगा। जिससे आपके घर में प्रवेश होने वाली नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और आपके घर में सुख-शांति बनी रहेगी। चलिए आपको बताते हैं वास्तु के कुछ खास नियम...

दिशाओं का वास्तुदोष दूर करने के लिए अपनाएं ये उपाय

घर के एकदम सामने बाइक, स्कूटी, साइकिल न रखें। आपको बता दें कि अगर आप घर के सामने बाइक, स्कूटी रखते हैं तो जब भी आप घर के अंदर प्रवेश करते हैं या किसी काम के लिए घर से बाहर जाते हैं तो इन वाहनों से नकारात्मक ऊर्जा आपके अंदर प्रवेश कर जाती है और आपके बनते काम भी बिगड़ सकते हैं। इसलिए इन वाहनों को दरवाजे के सामने न रखें।

घर के मुख्य द्वार पर कभी भी कोई भारी चीज न लटकाएं। इससे आपके द्वारा किए गए कार्य में बाधा आती है।

घर की खिड़कियों एवं दरवाजों पर पर्दे खिले हुए रंगों वाले लगाएं। आप यहां हल्का नीला, गुलाबी, हरा आदि सकारात्मक रंगों का उपयोग कर सकते हैं।

जानिए! किस राशि के जातकों के होते हैं सबसे ज्यादा ब्रेकअप

आप अपने घर में पुराने जूते चप्पल जो उपयोग के न हों उन्हें घर में ना रखें। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और आपके घर से समस्याऐं जाने का नाम ही नहीं लेती हैं। इसलिए उपयोग में आने वाले जूते - चप्पल को एक व्यवस्थित ढंग से उचित स्थान पर हमेशा पश्चिम की ओर ही रखें।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

फ्री 4G के बाद अब इन नए डिवाइस को बाजार में लाने की तैयारी में रिलायंस

ये ऐप्स आपको बताएंगे किन एटीएम में है कैश और कौन से हैं खराब

सेल्फी के दीवानों के लिए अच्छी खबर, वीवो का नया स्मार्टफोन लांच

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.