अगर आपका बुरा समय चल रहा है तो नियमित करें ये काम, जल्द शुरू हो जाएगा अच्छा समय

Samachar Jagat | Friday, 12 Apr 2019 04:36:24 PM
By doing these things bad times of the person changes in a good time

धर्म डेस्क। कुछ काम ऐसे होते हैं अगर व्यक्ति प्र​तिदिन इन्हें नियमपूर्वक करे तो इससे उसके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और वह सुखपूर्वक अपना जीवन व्यतीत करता है। हम आपको यहां उन कामों के बारे में बता रहे हैं जो व्यक्ति के बुरे समय को अच्छे समय में बदल सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में .........

मां दुर्गा का आर्शीवाद प्राप्त करने के लिए नवरात्र की पूजा करते समय राशिअनुसार पहनें इस रंग के कपड़े

शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति को सुबह उठकर सबसे पहले किसी का चेहरा देखने के बजाय अपने हाथों को चेहरे पर फेरते हुए इसकी रेखाओं को देखना चाहिए और ईश्वर से प्रार्थना करनी चाहिए कि उसका पूरा दिन सुखपूर्वक व्यतीत हो।

इसके बाद उसे स्नान आदि से निवृत्त होकर ईश्वरोपासना करनी चाहिए और सूर्यदेव को जल अर्पित करना चाहिए, अगर घर में तुलसी है तो उसकी नियमित पूजा करें।

Navratri special: मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए नौ दिनों तक राशि अनुसार करें इन मंत्रों का जाप

खाना बनाते समय सबसे पहली रोटी गाय माता के लिए बनाएं और उस पर घी लगाकर गाय माता को खिलाएं, इससे मां अन्नपूर्णा प्रसन्न होती हैं। 

रात को सोने से पहले अपने द्वारा पूरे दिन में किए गए कार्यों पर एक नजर डालें और अगर आपने गलती से ऐसा कोई कार्य कर दिया है जिससे किसी को कष्ट पहुंचा है तो इसके लिए ईश्वर से क्षमायाचना करें और आगे से ऐसा कोई कार्य न करने का प्रण लें।

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है । )

कहीं आपकी तरक्की की राह में भी तो बाधाएं उत्पन्न नहीं कर रहीं राशि अनुसार आपके अंदर की ये कमियां

भूत-प्रेत का साया होने पर व्यक्ति को अपने हाथ में रखनी चाहिए ये चीज, आत्माएं नहीं पहुंचा सकती नुकसान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.