सुबह उठकर ऐसा कार्य करने से जीवन में पड़ता है नकारात्मक प्रभाव

Samachar Jagat | Friday, 23 Aug 2019 02:59:41 PM
Doing such a task in the morning makes a negative impact in life

इंटरनेट डेस्क  शरीर के विकास के लिए ऊर्जा की बहुत आवश्यकता होती है। ऊर्जा के सहारे ही जीवन की हर छोटी- बड़ीँ मुकाम को प्राप्त किया जा सकता है।हमारे शरीर में दो तरह की ऊर्जा पाई जाती है,सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा।ये दोनों ही ऐसी ऊर्जा होती है की जब कोई व्यक्ति सुबह उठकर कार्य करता है तो उसके जीवन को प्रभावित करती है। इसलिए सुबह उठते ही कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि यह हमारे जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालते है। कई बार नेगेटिविटी के कारण इंसान इतना परेशान हो जाता है की वह कुछ गलत कार्य भी कर जाता है। इसलिए कभी भी सुबह उठते ही ऐसे कार्य ना करें जिससे नकारात्मकता आती हो।

 आइए जानते हैं कि सुबह जल्दी उठते ही किन कामों को करने से ऩकारात्मकता आती है।

  1. अक्सर लोग सुबह उठते ही आईना देखते है जिसको वस्तुशास्त्र  गलत माना जाता है क्योंकि सुबह के समय नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव हमारे शरीर पर रहता है।जो सुबह उठते ही आईना देखने से   उसका असर हमारे चेहरे पर पड़ता है।  

जब हम उठ कर आईना देखते हैं तो वह ऊर्जा आंखों के माध्यम से हमारे अंदर प्रवेश कर जाती है, इसलिए सुबह उठते ही कांच देखने की बजाय हमें मुंह धोने के बाद ही कांच देखना चाहिए।

2.  सुबह-सुबह कभी भी किसी की परछाई नहीं देखनी चाहिए।और आप स्वयं भी परछाई देखने से बचे क्योंकि इससे तनाव बढ़ता है। साथ ही घर में अशुभ चीजें होती हैं। इसलिए सुबह के समय धूप व लाइट में खड़े ना हो।

3. बहुत से लोग रात को खाना खाने के बाद बर्तन गंदे छोड़ देते हैं। जब वह सुबह उठते तो उन्हें झूठे बर्तन देखने को मिलते है जो अशुभ माना जाता है। कहते हैं कि इससे घर में दरिद्रता आती है और व्यक्ति के पास धन नहीं टिकता है।

4.  कुछ लोग घर में जानवर पालते हैं और तस्वीरें भी लगाते हैं।अगर सुबह उठते ही जानवर या उनकी तस्वीर देखते है तो  इससे आपका मन अशांत रह सकता है। साथ ही आपकी किसी से लड़ाई भी हो सकती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.