इन चीजों और मंत्रों के साथ करेंगे गणेश जी की पूजा तो आज पूर्ण हो जाएंगी सभी मनोकामनाएं

Samachar Jagat | Monday, 02 Sep 2019 09:17:52 AM
Ganesh Chaturthi today

इंटरनेट डेस्क। आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि यानी गणेश चतुर्थी है। आज भगवान गणेशजी की पूजा करने से व्यक्ति को इच्छित फल की प्राप्ति होती है। भगवान गणेश जी की पूजा आज कुछ विशेष चीजों और मंत्रों के साथ करने से भगवान जल्द प्रसन्न हो जाएंगे। 


loading...

गणेश चतुर्थी पर आज इन तीन राशियों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी

विनायक के नाम से संसार में लोकप्रिय गणेश जी की पूजा में दूर्वा का विशेष महत्व होता है। इसी कारण दूर्वा को इस पूजा में जरूर शामिल करना चाहिए। इसके बिना गणेश जी की पूजा अधूरी मानी जाती है।

गणेश जी को मोदक बहुत ही अच्छे लगते हैं। इस दिन गणेश जी को मोदक का भोग लगाने से वह प्रसन्न होकर आपकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। वहीं लोगों को साफ मन से भगवान गणेशजी की आराधना करना चाहिए। इससे गणेश जी जल्द ही आप पर प्रसन्न हो जाएंगे।

शनि देव के आशीर्वाद से इन राशियों की आज चमकेगी किस्मत

प्रथम पूज्य भगवान गणेश जी की पूजा करते समय उन्हें शमी पत्र चढ़ाने के साथ ही सुमुखाय नम: मंत्र का जाप करें। इसके बाद लगातार यह पत्ते चढ़ाते जाएं और नाम मंत्र का जाप करते रहे। वहीं बिल्वपत्र चढ़ाते वक्त भक्तों को उमापुत्राय नम: और दूर्वदल चढ़ाते समय गजमुखाय नम: का जाप करना चाहिए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.