अनूठे तरीके से होगा गणेश जी का श्रृंगार

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Sep 2018 01:34:12 PM
Ganesh ji's makeup will be unique

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में इस बार गणेश चतुर्थी पर रिद्धि सिद्धि के देवता भगवान गणेश का श्रृंगार अनूठे तौर पर किया जाएगा। संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पंडित सुरेश शर्मा ने बताया कि रिद्धि - सिद्धि के दाता का श्रृंगार सिक्कों और भारतीय मुद्रा में किया जाएगा जिसके तहत भारत में अलग समय में प्रचलित सिक्कों के साथ ही नए नोटों को लगाया जाएगा।

अगर आप भी चाहते हैं कि आपका नया प्लॉट वास्तुदोष से मुक्त हो तो इन चीजों का रखें ध्यान

उन्होंने कहा कि श्रृंगार के दौरान गणेश भगवान से प्रार्थना की जाएगी कि डॉलर के मुकाबले रूपए की कीमत सुधरे और विश्व बाजार में भारत की आर्थिक छवि भी सुधरे । उन्होंने कहा कि गत एक साल में रूपए की कीमत तेजी से गिरती जा रही है। डॉलर, यूरो और पाउण्ड की कीमत लगातार बढ रही है। उन्होंने बताया कि संस्था की ओर से गणेश जी का श्रृंगार न्यू सांगानेर रोड स्थित सांगानेर हाउस पर 13 सितंबर को गणेश चतुर्थी के दिन सायंकाल किया जाएगा ।

भगवान शिव के भी परमप्रिय सेवक हैं धन के देवता कुबेर, प्रसन्न करने के लिए करें इस मंत्र का जाप

Ganesh festival decorates market with Ganesh idols

इस दौरान सामूहिक रूप से देश की समृद्बि और डॉलर के मुकाबले रूपए की कीमत भी बढने की भी प्रार्थना की जाएगी। गौरतलब है कि गणेश उत्सव के लिए भगवान गणेश की प्रतिमाओं से बाजार सजे हुए नजर आ रहे हैं। सभी शहरों और गांव के बाजारों में चारों ओर गणेश प्रतिमाएं देखने को मिल रहीं है। बाजार में 351 रुपए से लेकर 10 हजार रुपए तक गणेश मूर्तियां बिक रही हैं। इस बार मिट्टी की मूर्तियां भी बिक रहीं हैं। - एजेंसी 

भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए गणेश चतुर्थी पर करें इन मन्त्रों का जाप

अगर हथेली पर है इस तरह का निशान, तो आप हैं दुनिया के सबसे भाग्यशाली इंसान

 

 

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.