यहां पर हैं इच्छाधारी नाग, पूजा करने से होती है हर मनोकामना पूरी

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 09:37:50 AM
Here is the wishful serpent, worship is done by every wish

धर्म डेस्क। मध्यप्रदेश के देवास ज़िले में स्थित गंधर्वसेन मंदिर एक चमत्कारी मंदिर है। इस मंदिर में एक गुंबद बना हुआ है, यहां की मान्यता के अनुसार इस मंदिर में इच्छाधारी नाग का बसेरा है और इसके चारो ओर हजारों चूहे परिक्रमा लगाते हैं, इस स्थान को नागराज का ‘चूहापाली’ स्थान के नाम से जाना जाता है, ये हज़ारों साल पुराना है।

धन वृद्धि के लिए करें पान के पत्ते का ये उपाय

 

यहां की मान्यता के अनुसार चूहापाली में एक पीले रंग का इच्छाधारी नाग रहता है, ये नाग हजारों सालों से यहां रह रहा है। इस नाग के दर्शन करने के लिए काफी संख्या में लोग यहां आते हैं लेकिन किस्मत वालों को ही नाग के दर्शन होते हैं। 

कर्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आज करें ये उपाय 

मंदिर के आस-पास रहनेवाले लोग बताते हैं कि अक्सर ब्रह्म मुहूर्त में मंदिर से घंटियों की आवाज़ आती है। खासकर अमावस्या और पूर्णिमा के दिन जब मंदिर का ताला खोला जाता है तब मंदिर एकदम साफ सुथरा मिलता है। 

इस सप्ताह इन राशियों पर होगी प्रेम की बरसात

जिसे देखकर ऐसा लगता है जैसे मंदिर खुलने से पहले किसी ने पूजा की हो। यहां के लोगों का कहना है कि हजारों सालों से नागराज इस गांव की रक्षा कर रहे हैं।

Source-Google

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

अपने शत्रुओं को परास्त करने के लिए करें ये उपाय



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.