व्यवसाय सही तरीके से नहीं चल रहा है तो करें ये आसान सा उपाय

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Sep 2018 09:43:34 AM
If the business is not running properly, then this easy solution

धर्म डेस्क। फिटकरी औषधी स्वरूप है, इसका उपयोग दवाईयों में तो किया ही जाता है इसके साथ ही इसके कुछ अचूक टोटके भी हैं जो परेशानी में घिरे इंसान के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। आइए आपको बताते हैं इन टोटकों के बारे में....

अगर आपका व्यवसाय सही तरीके से नहीं चल रहा है, लगातार घाटा हो रहा है तो एक काले कपड़े में फिटकरी बांधकर दुकान या ऑफिस के दरवाजे पर लटका दें, जल्द ही धन लाभ होने लगेगा।

घर या ऑफिस के वास्तुदोष को दूर करने के लिए 50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा लेकर उसे घर या ऑफिस के हर कमरे में रखें। इससे यहां सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और यहां का वास्तुदोष दूर होगा।

बाथरूम का वास्तुदोष दूर करने के लिए यहां फिटकरी से भरा एक बर्तन रखें। हर महीने इस बर्तन की फिटकरी को बदलते रहें।

अगर छोटे बच्चे को नजर लग जाए तो उसे लिटाकर, फिटकरी का टुकड़ा लेकर सिर से पांव तक सात बार उतारें। इस फिटकरी को आग में जला दें, बच्चे की नजर उतर जाएगी।

एक पान के पत्ते पर थोड़ी सी फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार की सुबह या शाम को पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर से दबा दें। यह कार्य तीन बुधवार करेंगे तो लाभ मिलेगा।

अगर आपको रात में बुरे सपने आते हैं तो आप अपने सोने वाले बिस्तर के नीचे काले कपङे मे फिटकरी बांध कर रखे। इससे बुरे सपने आना बंद हो जाएंगे, साथ ही नींद मे चमकने अज्ञात भय भी दूर होगा।

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है। )

भगवान शिव के भी परमप्रिय सेवक हैं धन के देवता कुबेर, प्रसन्न करने के लिए करें इस मंत्र का जाप

अगर आपके घर में है किसी की शादी तो बिना पंड़ित के पास जाए इस तरीके से निकालें विवाह का मुहूर्त



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.