अगर कुंडली में ग्रहों की स्थिति ठीक न हो तो व्यक्ति को करना पड़ता है इन बीमारियों का सामना

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Apr 2019 12:31:48 PM
If the planetary position is not correct in the kundali then the person has to face these diseases

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

धर्म डेस्क। ज्योतिषशास्त्र में नवग्रहों को बहुत महत्व दिया जाता है और माना जाता है कि ग्रहों का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता हैै। अगर किसी की कुंडली में ग्रह सही स्थान पर हों तो वह जीवन भर सुख-सुविधाओं का लाभ उठाता है, वहीं अगर किसी के ग्रह खराब हों तो व्यक्ति को अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हम आपको यहां ग्रहों के प्रभाव से होने वाले रोगों के बारे में बता रहे हैं यानि कुंडली में कौनसे ग्रह के कमजोर होने पर व्यक्ति को किस रोग के होने का खतरा रहता है, आइए जानते हैं इसके बारे में ........

Loading...

सूर्य :-

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य की स्थिति सही न हो तो ऐसे व्यक्ति को दिल से जुड़ी समस्याएं, ब्लड प्रेशर और ब्लड सर्कुलेशन जैसी बीमारियों का सामना करना पड़ता है। 

चंद्र :-

अगर चंद्र ठीक न हो तो यूरिनरी प्रॉब्लम, ड्रॉप्सी, कोलाइटिस, ब्रोंकाइटिस, वैरिकोज और ऐब्डोमन से जुड़ी बीमारियां हो सकती हैं।

मंगल :-

अगर किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली में मंगल की स्थिति बेहद खराब हो, तो यह ब्रेन फीवर, लंग्स प्रॉब्लम्स, ब्लड क्लॉट, टाइफॉइड और ब्लड से जुड़ी समस्याएं पैदा कर सकता है।

बुध :-

बुध ग्रह के कमजोर होने से नाक से जुड़ी समस्या,  ब्रोंकाइटिस, अस्थमा, हकलाने की समस्या, पैरालिसिस, नर्वस डिसऑर्डर आदि बीमारियां हो सकती हैं।

गुरु :-

अगर किसी की कुंडली में गुरु ग्रह बुरी तरह प्रभावित हो, तो यह गठिया, ब्लड कैंसर , डायबीटीज, पाइल्स, ट्यूमर और लिवर मालफंक्शन जैसी गंभीर बीमारियां पैदा कर सकता है।

शुक्र :-

जन्म कुंडली में शुक्र ग्रह के दोषी होने पर व्यक्ति को आंखों, त्वचा से जुड़ी बीमारी भूख कम लगना, वेनेरियल प्रॉब्लम, इनडाइजेस्शन,यहां तक कि नपुंसकता तक हो सकती है।

शनि :-

यदि कुंडली में शनि ग्रह खराब हो, तो यह अर्थराइटिस, गठिया, बोन टीबी, नाखूनों में फंगस, अस्थमा, कोल्ड, बालों का झड़ना और नपुंसकता जैसी समस्या भी दे सकता है।

राहु और केतु :-

राहु और केतु ग्रहों का प्रभाव व्यक्ति पर ज्यादा नहीं पड़ता है लेकिन ये दूसरे नीच ग्रहों के साथ मिलकर व्यक्ति को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं।

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है । )

कहीं आपकी तरक्की की राह में भी तो बाधाएं उत्पन्न नहीं कर रहीं राशि अनुसार आपके अंदर की ये कमियां

भूत-प्रेत का साया होने पर व्यक्ति को अपने हाथ में रखनी चाहिए ये चीज, आत्माएं नहीं पहुंचा सकती नुकसान

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.