कुंडली में है अगर मंगल दोष तो आज करें ये उपाय

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Jul 2018 09:50:22 AM
If there is a horoscope in the horoscope then this is the solution

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

धर्म डेस्क। सभी का मंगल करने वाले बजरंगबली को मंगलवार का दिन बहुत ही प्रिय है, इस दिन अगर सच्चे मन से हनुमान जी की पूजा - आराधना की जाए तो वे बहुत ही जल्दी प्रसन्न होकर अपने भक्त की मनोकामना पूरी करते हैं। वहीं जिन जातकों की कुंडली में मंगल दोष होता है उन्हें तो मंगलवार के दिन बजरंग बली को प्रसन्न करने की बहुत ही ज्यादा आवश्यकता होती है। 

आपको बता दें कि जिन जातकों की कुंडली में मंगलदोष होता है ऐसे जातक मंगली कहलाते हैं और इनके विवाह में भी काफी अड़चनें आती है। ऐसे में जिन जातकों की कुंडली में मंगलदोष हो उन्हें मंगलवार के दिन ये खास उपाय करने की आवश्यकता होती है, आइए जानते हैं मंगलवार के दिन किए जाने वाले इन उपायों के बारे में .....

मंगल दोष से मुक्ति पाने के लिए मंगलवार के दिन सुबह उठकर स्नान करके नंगे पैर हनुमानजी के मंदिर में जाएं और उन्हें लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं और हनुमानजी के मंदिर में जाकर सिंदूर और चोला चढ़ाएं, आपको बता दें कि हनुमान जी को सिंदूर और चोला बहुत ही पसंद होता है। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस में कुछ इस तरह का होना चाहिए कर्मचारियों के बैठने का स्थान

इसी के साथ मंदिर में जाकर घी का दीपक जलाएं और मंदिर में ही बैठकर लाल चंदन की या मूंगा की माला से 108 बार नीचे लिखे मंत्र का जप करें-

कवन सो काज कठिन जग माही।
जो नहीं होय तात तुम पाहिं।।

मंगलवार के दिन इन पांच मंत्रों का भी जाप करें :-

ॐ रूद्रवीर्य समुद्भवाय नमः 
ॐ शान्ताय नमः 
ॐ तेजसे नमः 
ॐ प्रसन्नात्मने नमः 
ॐ शूराय नमः

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

बड़े काम की हैं वास्तु पर आधारित ये छोटी-छोटी बातें, घर से तनाव और परेशानियों को रखती हैं दूर


 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.