अगर आपके घर में है तुलसी तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान, बनी रहेगी घर में सुख-शांति

Samachar Jagat | Sunday, 28 Apr 2019 08:09:02 AM
If there is basil in your house then keep these things special attention

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

धर्म डेस्क। हिंदू धर्म में तुलसी को बहुत ही महत्व दिया जाता है, ये माना जाता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है उस घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का वास रहता है और बुरी शक्तियां घर से दूर रहती हैं। जो लोग तुलसी को भगवान मानकर पूरे विधि-विधान से प्रतिदिन उसकी पूजा करते हैं वे हमेशा खुशहाल और धन-संपदा के स्वामी रहते हैं। 

महाभारत के युद्ध में अहम भूमिका निभाने वाली ये महिला हवनकुंड से हुई उत्पन्न, जानिए जन्म से जुड़ी रोचक कथा के बारे में....

तुलसी के समक्ष अगर शाम के समय दीपक जलाया जाए तो इससे माता लक्ष्मी व्यक्ति पर मेहरबान रहती हैं। कुछ ऐसे काम भी हैं जो तुलसी के समक्ष नहीं करने चाहिए, इन कामों को करने से घर पर सकारात्मक की जगह नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, आइए जानते हैं किन कामों को तुलसी के समक्ष नहीं करना चाहिए .......

जहां तुलसी का पौधा लगा है उसके आस-पास गंदगी नहीं होनी चाहिए और प्रतिदिन उस स्थान को साफ किया जाना चाहिए। अगर तुलसी के समक्ष गंदगी हो तो ये व्यक्ति के जीवन पर विपरीत प्रभाव डालती है।

अगर इस मंदिर में पति-पत्नी एक साथ कर लें माता के दर्शन तो वैवाहिक जीवन में परेशानियां हो जाती है शुरू

तुलसी के समक्ष गीले कपड़े नहीं रखने चाहिए, ये माना जाता है कि अगर तुलसी के पास गीले कपड़े रखे जाएं तो इनसे नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है जो घर की खुशहाली में बाधा उत्पन्न करता है।

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है । )

सत्यवती ने इन तीन शर्तों को पूरा करने के बाद किया था ऋषि पाराशर के प्रेम को स्वीकार, जानिए क्या था इसका महाभारत से संबंध

जानिए! चारों युगों में पाप और पुण्य की मात्रा के अलावा और किन-किन चीजों में हुआ परिवर्तन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.