अगर घर में लाने जाने जा रहे है क्रिसमस ट्री तो जान ले ये बातें

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 04:56:14 PM
If you are going to bring home the Christmas tree then know these things

धर्म डेस्क।  क्रिसमस ट्री का त्रिकोण आकार आग का संकेत है - क्रिसमस ट्री का आकार त्रिकोणीय है जो फेंग शुई में आग का प्रतिनिधित्व करता है। आग की गर्म ऊर्जा ठंडे मौसम को शांत करने और इस स्थिति में संतुलन की शक्तियों को फैलाने में मदद करती है।

क्रिसमस ट्री रखने की सही दिशा - वास्तु शास्त्र में दक्षिण-पूर्व को आग की दिशा के रूप में जाना जाता है और क्रिसमस ट्री को रखने के लिए इसी दिशा को चुना जाना चाहिए।

सबसे ऊपर वाली मंजिल पर रखें - अगर आपके घर में बहुत सारी मंजिले है तो आपको क्रिसमस ट्री को घर की सबसे ऊपर वाली मंजिल पर रखना चाहिए। इस पेड़ की ऊर्जा का प्राकृतिक प्रवाह नीचे की ओर होता है। इस तरह से पूरा घर वर्षभर तक सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करता रहेगा।

वास्तविक क्रिसमस ट्री के चिकित्सीय लाभ - अगर आपके परिवार का कोई सदस्य किसी चिकित्सीय परिक्षण से गुजर रहा है तो अपने घर में वास्तविक क्रिसमस ट्री की व्यवस्था करें। इस पेड़ का हरा रंग और त्रिकोणीय आकार घर में उपचार योग्य ऊर्जा का प्रसार करेगा।

वॉशरूम के सामने न रखें - आपको अपने घर में क्रिसमस ट्री को वॉशरूम के सामने नहीं रखना चाहिए। अगर आप इसे वॉशरूम के सामने रखते है तो इस शुभ क्रिसमस ट्री रखने का पूरा उद्देश्य विफल हो जाएगा।

ऐसे रखें अपने घर से नकारात्मक शक्तियों को दूर

घर में वस्तुओं को गलत दिशा में रखने से ऊर्जा अवरुद्ध होती है - वास्तु के अनुसार घर में इस तरह की जगहों को 'मृत क्षेत्रों' के रूप में जाना जाता हैं। अगर हम इन स्थानों के आसपास गलत वस्तुएं रखते हैं, तो इस से घर में बच्चे अक्सर बहुत जल्दी जल्दी बीमार होने लगते हैं।

प्रवेश द्वार पर दर्पण - एक दर्पण अच्छी या बुरी सभी प्रकार की ऊर्जा को आकर्षित करता है। आपके घर में प्रवेश द्वार पर दर्पण बहुत हानिकारक हो सकता है। अगर आपके घर में बच्चे अक्सर बीमार पड़ते है, तो प्रवेश द्वार से दर्पण को हटा दें या फिर इसे किसी कपडे से कवर करें।

बिस्तर के पास दवाइयां - हम अक्सर अपने बिस्तर के पास ही दवाइयां रखते है। अपने बिस्तर के पास वाली टेबल को तुरंत खाली कर दे और सभी दवाइयों को वहां से हटा दें। जब आप सोते है तो आपकी उप-चेतना बहुत सक्रिय रहती है। सोने के दौरान दवाइयों का आस पास होना बीमारीयों की ऊर्जा उत्पन्न करता है।

बिस्तर के नीचे जूते - कई बार हम हमारे बिस्तर के नीचे जूते रखते है। यहाँ तक कि ये इस जगह पर कई महीनों तक पड़े रहते है। अगर आप इनका उपयोग नहीं कर रहे है तो इन्हे फेंक दें। बिस्तर के नीचे रखे हुए जूते बच्चों की नींद में परेशानी डालते है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.