प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इन वास्तु टिप्स को करें फॉलो

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Sep 2018 07:06:01 AM
If you are preparing for competitive examination, please follow these Vastu Tips

धर्म डेस्क। सभी चाहते हैं कि उन्हें अच्छी नौकरी मिले लेकिन कई बार पूरी मेहनत करने के बाद भी अच्छी नौकरी नहीं मिल पाती है। ऐसे में हो सकता है कि आपके घर का वास्तु दोष आपकी मेहनत को सफल होने में बाधा बन रहा हो। ऐसे में अगर आप घर में बैठकर अच्छी नौकरी प्राप्त करने के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको मेहनत करने के साथ ही सफलता प्राप्त करने के लिए कुछ वास्तु टिप्स भी अपनानें होंगे। ये वास्तुटिप्स इस प्रकार हैं .....

ब्रह्माजी और भगवान विष्णु में इस बात को लेकर हुआ विवाद, शिवजी ने काट डाला ब्रह्माजी का एक सिर

स्टडी रूम हमेशा घर में पश्चिम या ईशान कोण में ही बनाना चाहिए। घर के नैऋत्य व आग्नेय कोण में बैठकर कभी भी पढ़ाई नहीं करनी चाहिए । आग्नेय कोण में बैठकर पढ़ाई करने से एकाग्रता भंग होती है ।

वास्तु शास्त्र के अनुसार पढ़ते समय आपकी पीठ दरवाजे की तरफ नहीं होनी चाहिए। ध्यान रखें पढ़ते समय मुंह पूर्व या उत्तर दिशा की ओर ही हो ।

भगवान शिव को बहुत प्रिय है ये पौधा, घर के बाहर लगाने से नकारात्मक शक्तियां रहती हैं दूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार आप जिस कमरे में बैठकर पढ़ते हों उस कमरे में पीले, क्रीम या नार्मल ब्राइट रंगों से पेंट होना चाहिए। ऐसे में आपकी एकाग्रता बनी रहेगी ।

स्टडी रूम में दौड़ते घोड़ों और प्रेरक वाक्यों की तस्वीर लगाएं। ऐसे में ध्यान भटकने पर भी ध्यान केंद्रित होने में वक्त नहीं लगेगा ।

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है। )

इस उपाय को अपनाकर आप भी खोल सकते हैं अपनी बंद किस्मत के दरवाजे

रावण ने यहां किया था भगवान शंकर पर गंगाजल अर्पित, सावन माह में लगती है भक्तों की भीड़

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.