आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो करें ये उपाय

Samachar Jagat | Friday, 13 Jul 2018 10:13:59 AM
If you are troubled by financial constraints, then these measures

धर्म डेस्क। कुछ वस्तुएं ऐसी होती हैं जिन्हें घर में रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है, जो परिवार की आर्थिक स्थिति को सही रखती है। वैसे तो वास्तु शास्त्र में ऐसी बहुत सी वस्तुओं के बारे में बताया गया है जो घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर रखती हैं लेकिन हम आपको यहां कुछ खास वस्तुओं के बारे में बता रहे हैं, आइए जानते हैं किन वस्तुओं को घर में रखन से नकारात्मक ऊर्जा घर से दूर रहती है.....

अगर घर में वास्तु भगवान की प्रतिमा हो तो इससे घर का वास्तुदोष दूर होता है और घर में धन-बरकत बनी रहती है। 

अपने घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक चिन्ह लगाएं, ये चिन्ह बाहर से आने वाली नकारात्मक ऊर्जा को घर में प्रवेश करने से रोकते हैं, जिससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है जो व्यक्ति के लिए तरक्की का मार्ग खोलती है। 

अगर पैसों की ज्यादा ही तंगी चल रही है तो मिट्टी का एक छोटा सा घड़ा लें और उसमें पानी भरकर उसे घर की उत्तर दिशा में रख दें। इसे खाली न रहने दें जैसे ही इसका जल कम हो इसमें दोबारा पानी भर दें। 

परिवार के सभी सदस्य जहां एक साथ बैठकर हंसी-खुशी अपना समय व्यतीत करते हैं ऐसी जगह पर एक चांदी या तांबे का पिरामिड रखें, इससे परिवार के बीच आपसी प्रेम औ सामंजस्य बना रहता है। 

बहता हुआ फव्वारा भी तरक्की का सूचक माना जाता है, आप अपने घर में एक छोटा सा पानी का फव्वारा रखें और इसे हमेसा बहता रहने दें। इससे आपकी आमदनी में वृद्धि होगी।

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

बड़े काम की हैं वास्तु पर आधारित ये छोटी-छोटी बातें, घर से तनाव और परेशानियों को रखती हैं दूर


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.