अगर चाहते हैं पूरे वर्ष नहीं हो धन की कमी तो धनतेरस पर इन बातों का रखें ध्यान

Samachar Jagat | Thursday, 01 Nov 2018 06:07:38 PM
If you do not want to lose money for the whole year so Keep these things in mind on Dhanteras

धर्म डेस्क। दीपावली से दो दिन पहले धनतेरस का त्योहार मनाया जाता है, इस दिन लोग जमकर खरीदारी करते हैं। मान्यता के अनुसार इस दिन खरीदारी करने से घर में धन और बरकत बनी रहती है। इस दिन खरीदारी करने के साथ ही व्यापार-व्यवसाय से संबंधित सौदे भी किए जाते हैं। अगर आप भी धनतेरस पर कोई व्यापारिक सौदा करने जा रहे हैं तो वास्तु को ध्यान में रखकर ये सौदा करें। आइए आपको बताते हैं धनतेरस पर किन बातों का ध्यान रखना चाहिए .....

इस रंग की विंड चाइम को घर या व्यावसायिक स्थल पर लगाने से होता है लाभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार चुंबकीय उत्तर क्षेत्र कुबेर का स्थान माना जाता है जो कि धन वृद्धि के लिए शुभ है। यदि धनतेरस के दिन कोई व्यापारिक वार्ता, लेन-देन या कोई बड़ा सौदा करें तो मुख उत्तर की ओर रखें। इसी के साथ तिजोरी और व्यवसाय से संबंधित महत्वपूर्ण कागज दाहिनी ओर रखें, इससे व्यापार में बहुत लाभ होता है और मान - प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है।

जानिए! राशि के अनुसार आपको कौनसा व्यवसाय चुनने से प्राप्त होगी सफलता

इसी के साथ धनतेरस पर किसी को उधार रूपए नहीं देने चाहिए, ये माना जाता है कि अगर इस दिन किसी को उधार दिया जाए तो इससे लेने वाले की किस्मत तो चमक जाती है लेकिन देने वाले को पूरे वर्ष आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है।

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

अगर आॅफिस की टेबल पर रखी जाए ये चीज तो होती है व्यवसाय में वृद्धि

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.