अगर चाहते हैं कि माता लक्ष्मी आप पर रहें मेहरबान तो इस तरह से अपनी झाडू का रखें ध्यान

Samachar Jagat | Saturday, 23 Jun 2018 05:18:06 PM
If you want Lakshmi to stay on you please keep your broom in such a way.

धर्म डेस्क। सभी घरों में सफाई के लिए काम में ली जाने वाली झाडू का वास्तु शास्त्र में बहुत महत्व होता है। आपको बता दें कि झाडू को माता लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है और जो व्यक्ति झाडू को सही तरीके से नहीं रखता है माता लक्ष्मी उससे रूष्ठ हो जाती हैं। ऐसे व्यक्ति को हमेशा धन की कमी बनी रहती है। धार्मिक शास्त्रों और वास्तुशास्त्र में झाडू को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन करना आवश्यक होता है। अगर इन नियमों का पालन किया जाए तो माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और व्यक्ति को कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है। आइए जानते हैं झाडू से जुड़े इन नियमों के बारे में.....

माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं और ये चाहते हैं कि वे हमेशा आपके घर में अपनी कृपा की बरसात करती रहें यानि आपके घर में कभी भी धन-संपदा की कमी न हो तो इसके लिए शाम के समय झाडू न लगाएं। जिस घर में संध्या काल में झाडू लगाई जाती है उस घर में माता लक्ष्मी कभी भी प्रवेश नहीं करती हैं। 

अगर आपने नई झाडू खरीदी है तो इसका उपयोग शनिवार से प्रारंभ करें। 

झाडू को कभी भी पैर नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि हिन्दू शास्त्रों के अनुसार झाडू माता लक्ष्मी का स्वरूप होती है। अगर झाडू को पैर लगाए जाएं तो इससे माता लक्ष्मी रूष्ठ होती हैं।

अगर झाडू टूट जाए तो इसे काम में नहीं लेना चाहिए, आपको बता दें कि टूटी हुई झाडू का प्रयोग करने से वास्तुदोष उत्पन्न होता है। ये दोष घर में परेशानियों का कारण बनता है। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी झाडू को खड़ा करके नहीं रखना चाहिए, इसे बड़ा अपशकुन माना जाता है। 

(आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर राशिफल और आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में भिन्नता हो सकती है। पूर्ण जानकारी के लिए कृपया किसी पंड़ित या ज्योतिषी से संपर्क करें।)


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.