शास्त्रों के अनुसार जो व्यक्ति इस माला को करता है धारण वह पड़ता है बहुत कम बीमार

Samachar Jagat | Saturday, 01 Jun 2019 02:15:43 PM
If you want to avoid premature death, keep this garland with you always

धर्म डेस्क। बड़े बुजुर्ग अपने गले में तुलसी की माला पहनकर रहते हैं और तुलसी की माला का ही जाप करते हैं। तुलसी की तरह ही इसकी माला भी बहुत लाभकारी होती है। तुलसी की माला क्यों पहनी जाती है और इसके क्या लाभ होते हैं आइए आपको बताते हैं इसके बारे में ......................

व्यक्ति के जीवन में उथल-पुथल मचाते हैं ये दो ग्रह, बनते हैं सुख-दुख का कारण

जिस घर में तुलसी होती है उस घर से बीमारियां कोसों दूर रहती हैं, जो व्यक्ति तुलसी की माला धारण करता है वो बहुत कम बीमार पड़ता है। इसे पहनने से यश, कीर्ति और समृद्धि में वृद्धि होती है। इसमें औषधिय गुण होने के कारण पहनने वाले को सिरदर्द, जुखाम, बुखार, त्वचा संबंधी रोग नहीं होते हैं। अगर किसी को ये रोग हों तो इसे पहनने से रोगी को फायदा पहुंचता है। 

ड्राइंग रूम पर पड़ता है मेहमानों की सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव, ऐसे रख सकते हैं इसे वास्तु दोष से मुक्त

वहीं शास्त्रों के अनुसार इसे धारण करने वाले को अकाल मृत्यु या कोई हानिकारक बीमारी नहीं होती है। शालिग्राम पुराण के अनुसार अगर तुलसी की माला भोजन ग्रहण करते समय व्यक्ति के शरीर पर हो तो इससे व्यक्ति को कई यज्ञ करने का पुण्य प्राप्त होता है, इसी कारण बुजुर्ग इसे अपने गले में पहनते हैं।

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है । )

जो व्यक्ति करता है इन लोगों से मुकाबला, उसे करना पड़ता है हार का सामना

नकारात्मकता का प्रतीक होती हैं ये तस्वीरें, घर में रखने से व्यक्ति को करना पड़ता है अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.