अगर आपका बच्चा ठीक से खाना नहीं खाता है तो करें ये उपाय

Samachar Jagat | Friday, 12 May 2017 09:49:58 AM
If your child does not eat properly then do these solutions

छोटी सी रोटी के कुछ खास उपाय करने से बहुत सी परेशानियों से बचा जा सकता है। रोटी के इन उपायों को करने से धन और सुख में वृद्धि होती है। आइए आपको बताते हैं रोटी के इन उपायों के बारे में.....

सुबह रोटी बनाते समय एक रोटी अलग से निकाल लें, इसके 4 बराबर टुकड़े कर लें। इन चारों टुकड़ों पर कुछ मीठा लगाकर एक-एक टुकड़ा गाय, कुत्ते, कोए को खिलाएं और चौथा टुकड़ा भिखारी को दें।

पृथ्वी पर ब्रह्ममुहूर्त में यहां स्नान करते हैं देवता

यदि कुंडली में शनि या राहु-केतु का कोई दोष हो तो रोज रात को जो रोटी सबसे अंत में बनती है, उस पर तेल लगाएं और ये रोटी काले कुत्ते को खाने के लिए दें। यदि काला कुत्ता नहीं हो तो किसी अन्य कुत्ते को भी ये रोटी दी जा सकती है।

घर में कोई छोटा बच्चा है और वह ठीक से खाना नहीं खा रहा है तो एक रोटी पर थोड़ा सा गुड़ रखें और इस रोटी को बच्चे के ऊपर से 11 या 21 बार वार लें। इसके बाद ये रोटी किसी कुत्ते को खाने के लिए दे दें। इस उपाय से बच्चे के ऊपर से बुरी नजर का असर खत्म हो जाएगा।

जानिए! क्यों दी वरूण देव ने कश्यप ऋषि को ये अद्भुत गाय

अमावस्या के दिन चावल की खीर बनाएं और रोटी के छोटे-छोटे टुकड़े उस खीर में डाल दें। इसके बाद रोटी और खीर को कौओं के लिए घर की छत पर रख दें। इस उपाय से घर पर पितर देवताओं की विशेष कृपा बनी रहती है।

बेहतरीन डिजाइनिंग के लिए प्रसिद्ध हैं ये इमारतें

सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र है ये पोस्ट-ऑफिस

यहां बिना गाइड के घूम पाना है नामुमकिन

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.