अगर आपका बच्चा रात को अकेले सोने से डरता है तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 12:23:41 PM
If your child is afraid to sleep alone at night, then follow these architectural tips.

धर्म डेस्क। कई बार रात को सोते-सोते बच्चे डर जाते हैं या उन्हें अकेले सोने में डर लगता है, वहीं आपको रात को अच्छे से नींद नहीं आती है तो इसके पीछे वास्तुदोष भी हो सकता है। वास्तुशास्त्र में इन परेशानियों के लिए कुछ उपाय भी बताए गए हैं। आइए आपको बताते हैं इन उपायों के बारे में....

भगवान श्रीकृष्ण ने इस छोटी सी चीज को क्यों दिया इतना महत्व

छोटे बच्चों को अकेले सोने से डर लगता है तो करें ये उपाय :-

अगर छोटे बच्चों को अपने कमरे में अकेले रहने पर ड़र लगता हो तो उनके बेड के सिराहने के पास दोनों किनारों में तांबे की तार से बने स्प्रिंगनुमा छल्ले डाल दें। इन्हें डालने से नकारात्मकता को दूर किया जा सकता है।

आज भी अनसुलझे हैं तिरुपति बालाजी मंदिर के ये रहस्य 

आपको यदि रात को अच्छी नींद नहीं आती तो करें ये उपाय :-

यदि आपको रात के समय नींद नहीं आती हो या फिर भयानक सपने आते हो तो अपने कमरे में एक जीरो वाट का पीले रंग का नाइट लैप या बल्ब लगा कर रखें। पीले रंग का नाइट लैप उस कमरे में बाहर से आनी वाली नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाता है।

इस राक्षस की वजह से यहां पर मिलता है पितरों को मोक्ष

Source-Google

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

शास्त्रों के अनुसार क्यों नहीं लगाना चाहिए झाड़ू को पैर

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.