कहीं आपके मेहमान तो नहीं है आपके दुखों का कारण

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 12:06:02 PM
If your guest is not the cause of your sorrows somewhere

हमारे देश में मेहमान को भगवान स्वरूप माना जाता है लेकिन कुछ मेहमान ऐसे होते हैं जिनके आने से पूरे घर का वातावरण खराब हो जाता है। मनु स्मृति में बताया गया है कि कुछ ऐसे लोग होते हैं जिन्हें कभी अतिथि नहीं बनाना चाहिए और न ही उन्हें देखकर अभिवादन करना चाहिए। इसके बारे में एक श्लोक भी दिया गया है जो इस प्रकार है....

इस राशि के जातकों को आज हो सकती है आकस्मिक धन की प्राप्ति

पाषण्डिनो विकर्मस्थान्बैडालव्रतिकांछठान्।
हैतुकान्वकवृत्तींश्च वाड्मात्रेणापि नार्चयेत्।।

पाखंडी, उत्पात करने वाले, दूसरों को बहला फुसलाकर उनकी संपत्ति को लूटने वाले, अपने हित के लिए दूसरों को आहत करने वाले एवं वेदों का सम्मान न करने वाले मनुष्यों को कभी अतिथि नहीं बनाना चाहिए।

ऐसे लोगों से दूर रहें और इन्हें कभी भी मेहमान न बनाएं। इन्हें देव रूप मानकर अतिथि सत्कार देने से हम अपनी प्रगति के रास्ते स्वयं बंद करते हैं।

अगर आपके घर का मेन गेट है इस दिशा में तो उठानी पड़ेंगी परेशानियां

ये लोग जब किसी घर में प्रवेश करते हैं तो अपने साथ नकारात्मक ऊर्जा लेकर आते हैं। अगर ऐसा इंसान ज्यादा दिन तक मेहमान बनकर आपके घर पर रहता है तो आपका घर नकारात्मक ऊर्जा से भर जाता है और आपका हंसता-खेलता परिवार दुख और परेशानियों से घिर जाता है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

सूर्यपुत्र होने के बाद भी कर्ण को क्यों कहा जाता है सूतपुत्र

श्रीमद्भागवत पुराण में कलयुग के बारे में की गई है ये भविष्यवाणी

लक्ष्मण ने सीता के बारे में ऐसा क्या कहा कि राम रोने लगे



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.