जानिए! क्यों नेवले की मूर्ति को घर में रखना माना जाता है शुभ

Samachar Jagat | Thursday, 06 Dec 2018 02:50:22 PM
It is considered auspicious to keep the statue of Nevala in the house

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

धर्म डेस्क। वास्तुशास्त्र में कुछ चीजों को घर में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है इन्हीं में से एक है नेवले की मूर्ति। मान्यता के अनुसार जिस घर में नेवले की मूर्ति होती है उस घर में धन की कमी नहीं होती है। नेवले को भगवान विष्णु का प्रतीक माना जाता है और ये माना जाता है कि जिस घर में नेवले की मूर्ति होती है उस घर में मां लक्ष्मी खुश होकर निवास करती हैं। नेवले की मूर्ति को घर में रखने से घर में वास्तुदोष भी नहीं होता है। 


कहीं आपकी तरक्की की राह में भी तो बाधाएं उत्पन्न नहीं कर रहीं राशि अनुसार आपके अंदर की ये कमियां

जिस घर में परिवार के सदस्यों का आपस में झगड़ा रहता है वहां तो नेवले की मूर्ति अवश्य होनी चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं ठहर पाती है जिसके चलते घर के सदस्यों में तकरार होती है। नेवले की मूर्ति को घर में रखने से परिवार में सुख - शांति बनी रहती है। 

जानिए! क्यों मनी प्लांट को घर में लगाना माना जाता है शुभ

जो लोग आर्थिक समस्या से परेशान हैं उन्हें नेवले की मूर्ति को सोने के सिक्कों के ऊपर रखना चाहिए, मान्यता के अनुसार अगर नेवले की मूर्ति को सोने के सिक्कों के ऊपर रखा जाए तो इससे धन वृद्धि के योग के बीच अगर कोई सांप कुंडली मारकर बैठा हो तो वह नेवले को देखकर दूर भाग जाता है और व्यक्ति की किस्मत के दरवाजे खुल जाते हैं।

( ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें। )

कहीं आपकी तरक्की की राह में भी तो बाधाएं उत्पन्न नहीं कर रहीं राशि अनुसार आपके अंदर की ये कमियां

भूत-प्रेत का साया होने पर व्यक्ति को अपने हाथ में रखनी चाहिए ये चीज, आत्माएं नहीं पहुंचा सकती नुकसान

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.