इन नियमों को ध्यान में रखकर घोड़े की तस्वीर को लगाएं घर में, धन लाभ के साथ बढ़ेगा वर्चस्व

Samachar Jagat | Friday, 29 Mar 2019 02:55:56 PM
Keep these rules in mind, place a picture of a horse in the house

धर्म डेस्क। अधिकतर सभी लोग घोड़े की तस्वीर को अपने घर में लगाते हैं लेकिन उन्हें नहीं पता होता कि घोड़े की तस्वीर को लगाते समय किन नियमों का पालन करना चाहिए। आपको बता दें कि घोड़े की तस्वीर को घर में लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है लेकिन अगर इसे गलत दिशा या गलत जगह पर लगाया जाए तो इस तस्वीर को घर में लगाने से लाभ के बजाय हानि होने लगती है। इसी वजह से घोड़े की तस्वीर को घर में लगाते समय कुछ नियमों का पालन करना चाहिए, ये नियम कौनसे हैं, आइए आपको बताते हैं इसके बारे में ................

वास्तुशास्त्र के अनुसार घोड़े की तस्वीर को घर की दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए, अगर आप घोड़े का स्टेच्यू भी रख रहे हैं तो इसे भी इसी दिशा में रखना चाहिए। इससे वर्चस्व में वृद्धि होती है।

घोड़े की तस्वीर को घर में लगाते समय ये ध्यान में रखें कि इसकी लगाम कसी हुई न हो। वास्तुशास्त्र के अनुसार घोड़े की इस तरह की तस्वीर को घर में लगाने से घर की बरकत रूक जाती है। इसी कारण घर में घोड़े की इस तरह की तस्वीर को नहीं लगाना चाहिए।

अगर आप करियर या व्यापार में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो घोड़े की मूर्ति को उत्तर दिशा में लगाएं, लाभ होगा। वास्तुशास्त्र के अनुसार जब आप घोड़े की तस्वीर को लगाएं तो तस्वीर के घोड़े का मुंह दरवाजे की ओर होना चाहिए। 

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

कहीं आपकी तरक्की की राह में भी तो बाधाएं उत्पन्न नहीं कर रहीं राशि अनुसार आपके अंदर की ये कमियां

भूत-प्रेत का साया होने पर व्यक्ति को अपने हाथ में रखनी चाहिए ये चीज, आत्माएं नहीं पहुंचा सकती नुकसान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.