करोड़पति बनना है तो इन बातों का रखें ध्यान

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 04:29:29 PM
Keep these things in mind so be millionaire

धनवान बनने के लिए धन कमाने के साथ ही धन बचाना भी जरूरी है। अगर घर में किसी प्रकार का वास्तुदोष हो तो भी धन संचय नहीं हो पाता है। वास्तुशास्त्र में कुछ ऐसी बातें बताई गईं हैं जिन्हें आजमाकर आप धन का संचय तो कर ही सकते हैं, इसके साथ ही अगर सही तरीके से इनका पालन किया जाए तो व्यक्ति जल्दी ही करोड़पति बन जाता है। आइए आपको बताते हैं इनके बारे में....

कार्यसिद्धि के लिए इन मंत्रों का करें जाप

अगर आपका शयनकक्ष प्रवेश द्वार के सामने वाली दीवार के बाएं कोने पर है तो वहां धातु की कोई चीज लटकाकर रख सकते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार यह स्थान भाग्य और संपत्ति का क्षेत्र माना जाता है।

घर में टूटे-फूटे बर्तन और कबाड़ जमा ना करें। इससे घर में नकारात्मक उर्जा का संचार होता है और धन में वृद्धि नहीं होती है।

धन में वृद्धि और बचत के लिए तिजोरी अथवा धन रखने की अलमारी को दक्षिण की दीवार के पास कुछ इस तरह रखें कि इसका मुंह उत्तर दिशा की ओर रहे। पूर्व दिशा की ओर अलमारी का मुंह होने पर भी धन में वृद्धि होती है, लेकिन उत्तर दिशा उत्तम मानी गई है।

नल से पानी का टपकते रहना वास्तुशास्त्र में आर्थिक नुकसान का बड़ा कारण माना गया है। बहुत से लोग इसे अनदेखा कर जाते हैं। वास्तु के अनुसार नल से पानी का टपकते रहना धीरे- धीरे धन खर्च होने का संकेत देता है। अगर नल से पानी चपक रहा हो तो उसे तुरंत ठीक करवा लें।

तो इस तरह हुआ पांडवों का अंत

जल की निकासी कई चीजों को प्रभावित करती है। जिनके घर में जल की निकासी दक्षिण अथवा पश्चिम दिशा में होती है उन्हें आर्थिक समस्याओं के साथ अन्य कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ध्यान रखें कि उत्तर दिशा एवं पूर्व दिशा में जल की निकासी को आर्थिक दृष्टि से शुभ माना गया है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

हैंगिंग मिरर लगाने से घर में आती है सकारात्मक ऊर्जा

अपनी लव लाइफ को स्ट्रांग करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

कार्यसिद्धि के लिए इन मंत्रों का करें जाप



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.