इस तरह की तस्वीरें घर में रखने से परिवार के सदस्यों के बीच होता रहता है झगड़ा

Samachar Jagat | Thursday, 22 Nov 2018 10:07:30 AM
Keeping such a photo in house There is a quarrel between family members

धर्म डेस्क। कुछ फोटो या तस्वीरें ऐसी होती हैं जिन्हें नकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है, अगर ये फोटो या तस्वीरें घर में हों तो इससे घर के सदस्यों को अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वास्तुशास्त्र में भी इन फोटो या तस्वीरों को घर में रखना सही नहीं माना जाता है। आइए आपको बताते हैं किन फोटो या तस्वीरों को नहीं रखना चाहिए घर में.....

भूत-प्रेत का साया होने पर व्यक्ति को अपने हाथ में रखनी चाहिए ये चीज, आत्माएं नहीं पहुंचा सकती नुकसान

महाभारत तो घर में रखा ही नहीं जाता इसके ​अलावा महाभारत की फोटो को भी घर में रखना शुभ नहीं माना जाता है। महाभारत में पारिवारिक झगड़े का वर्णन किया गया है और ये माना जाता है कि अगर कोई व्यक्ति अपने घर में महाभारत रखता है तो इससे परिवार के सदस्यों में झगड़ा होता रहता है।

जिस फोटो में शंख और रथ एक साथ हो ऐसी तस्वीर को घर में नहीं रखना चाहिए, क्योंकि शंख और रथ का एकसाथ होना युद्ध को दर्शाता है। 

हिंसक जानवरों की तस्वीर या पेंटिंग को भी घर में लगाना शुभ नहीं माना जाता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार, ऐसी पेंटिंग को घर में लगाने से घर के सदस्यों के बीच कलह पैदा होती है ।

इसके साथ ही वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कांटेदार या सूखे पेड़ - पौधों वाली फोटो भी नहीं लगानी चाहिए।

( ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें। )

कहीं आपकी तरक्की की राह में भी तो बाधाएं उत्पन्न नहीं कर रहीं राशि अनुसार आपके अंदर की ये कमियां



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.