इस शंख को घर या ऑफिस की तिजोरी में रखने से होती है धन की बरसात

Samachar Jagat | Monday, 08 Oct 2018 05:17:32 PM
Keeping this conch in the house or office safe keeps money in the rain

धर्म डेस्क। हिंदू धर्म में शंख का बहुत महत्व होता है, अगर प्रतिदिन सुबह-शाम की पूजा में शंख बजाया जाए तो इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। आपको बता दें कि शंख अलग-अलग प्रकार के होते हैं, हम आपको यहां एक खास प्रकार के शंख मोती शंख के बारे में बता रहे हैं। मोती शंख दिखने में साधारण शंख से अलग होता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, अगर इस शंख की विधि-विधान से पूजा कर इसे घर या ऑफिस की तिजोरी में रखा जाए तो व्यक्ति को कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है। इस शंख को तिजोरी में रखते समय कुछ खास नियमों को ध्यान में रखना चाहिए, आइए आपको बताते हैं इन नियमों के बारे में .............

बुधवार को सुबह स्नान कर साफ कपड़े में मोती शंख को रखें और उस पर केसर से स्वस्तिक चिह्न बनाएं। इसके बाद श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्मयै नमः मंत्र का जाप करें। मंत्रोच्चार के साथ एक-एक चावल इस शंख में डालें, शंख में डाले जाने वाले चावल टूटे हुए नहीं होने चाहिए। लगातार 11 दिनों तक नियम पूर्वक ये उपाय करें।

11 दिनों के बाद सभी चावलों को एक सफेद रंग के कपड़े की थैली में रखें और चावल के साथ शंख को भी उस थैली में रखकर तिजोरी में रखें, धन-धान्य की कमी नहीं होगी।

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

जानिए! क्यों श्राद्ध के भोजन में सबसे पहले निकाला जाता है अग्नि का भाग



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.