जानिए कैसा होता है अगस्त माह में जन्मे व्यक्तियों का स्वभाव

Samachar Jagat | Sunday, 12 Aug 2018 02:06:23 PM
Know how is the nature of the persons born in the month of August

धर्म डेस्क। व्यक्तियों का स्वभाव उनके जन्म के माह और तारीख से भी जाना जा सकता है। ज्योतिषशास्त्र में माह के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव के बारे में बताया गया है। अलग-अलग माह में जन्मे व्यक्तियों का स्वभाव और प्रकृति अलग होती है। यहां हम आपको अगस्त माह में जन्मे व्यक्तियों के बारे में बता रहे हैं। जानिए कैसा होता है अगस्त माह में जन्म लेने वाले व्यक्तियों का स्वभाव......

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगस्त माह में जन्मे व्यक्ति अपने आप में मस्त रहने वाले होते हैं। ये स्वतंत्रता पूर्वक जीवन व्यतीत करना पसंद करते हैं।

अगस्त माह में जन्मे व्यक्तियों को या तो गुस्सा आता ही नहीं है और अगर गुस्सा आता भी है तो उनके गुस्से को शांत करना मुश्किल हो जाता है।  

गिफ्ट की हुई इस चीज को रखें अपने घर में, नहीं होगी धन की कमी

प्यार के मामले में इनके जैसा गहरा और समर्पित इंसान मिलना मुश्किल है। अव्वल तो इन्हें आसानी से किसी से प्यार होता नहीं है। बड़ी मुश्किल से ये किसी से प्रभावित होते हैं और जब होते हैं तो उसका दामन आसानी से नहीं छोड़ते। 

अगस्त माह में जन्मे व्यक्ति दिल के कोमल होते हैं। जिंदगी को लेकर इनके फंडे बहुत क्लियर होते हैं। कब, कितना, कहां और कैसा बोलना है यह कोई इनसे सीखें। इनकी प्रबंधन क्षमता कमाल की होती है। 
 
अगस्त माह में जन्मे व्यक्ति अपने घर के कुलदीपक होते हैं। इनमें प्रतिभा कूट-कूट कर भरी होती है लेकिन इनका बिना मतलब का आलस इनकी राह में रोड़ा बनता है। 

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है। )

भगवान शिव के भी परमप्रिय सेवक हैं धन के देवता कुबेर, प्रसन्न करने के लिए करें इस मंत्र का जाप

अगर पैसों की कमी चल रही है तो इस छोटी सी चीज को रखें अपनी जेब में



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.