इस दिशा में मुंह करके सोने से व्यक्ति पर बनी रहती है धन कुबेर की कृपा

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 05:26:01 PM
Kubera is blessed with wealth by sleeping in this direction on the person

धर्म डेस्क। आज के तकनीकी युग में लोग शुभ -अशुभ आदि को नहीं मानते हैं और जो उनका मन होता है वही काम करते हैं। जबकि धर्म शास्त्रों में व्यक्ति को क्या कार्य करना चाहिए और क्या नहीं, इसके बारे में पूरी जानकारी दी गई है। अगर व्यक्ति इन नियमों का पालन करे तो वह कई परेशानियों से बचता हुआ, सुख पूर्वक अपना जीवन व्यतीत कर सकता है। हम आपको यहां सोते वक्त आपके पैर किस दिशा में होने चाहिए इसके बारे में जानकारी दे रहे हैं आइए जानते हैं इसके बारे में...........

जानिए! दूध से जुड़े कुछ शकुन-अपशकुन के बारे में ......

शास्त्रों के अनुसार रात को सोते समय मुख्य द्वार की ओर पैर का होना घर से बाहर निकलने का संकेत माना जाता है और जब किसी व्यक्ति की मृत्यु होती है तो उसके पैर मुख्य द्वार की ओर ही किए जाते हैं। इसी कारण शास्त्रों में मुख्य दरवाजे की ओर पैर करके सोना शुभ नहीं माना जाता है। अतः व्यक्ति को कभी भी मुख्य द्वार की और पैर करके नहीं सोना चाहिए। 

धनवान बनने के लिए व्यक्ति की कुंडली में होने चाहिए ये योग

अब आप ये जरूर जानना चाहेंगे कि शास्त्रों के अनुसार किस ओर पैर करके सोना चाहिए। तो आपको बता दें कि शयन के लिए पूर्व और उत्तर दिशा को सबसे अच्छी दिशा माना गया है। पूर्व और उत्तर पूर्व दिशा की ओर मुंह करके सोने से शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। वहीं उत्तर दिशा को धन के देवता कुबेर की दिशा माना गया है, उत्तर दिशा की ओर मुंह करके सोने से व्यक्ति को भगवान कुबेर की कृपा प्राप्त होती है और उसका घर धन-संपदा से भरा रहता है। 

Source-Google

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

जानिए कौन था सहस्त्रार्जुन और क्या था इसका रावण से संबंध

धन वृद्धि के लिए दीपक जलाते समय करें इन नियमों का पालन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.