जानिए कैसे! किसी भी पुरुष के पैर देखकर लगाया जा सकता है उसकी हैसियत का अंदाजा

Samachar Jagat | Thursday, 09 May 2019 05:21:32 PM
Learn how The status of any man can be estimated by looking at his feet

धर्म डेस्क। महिलाओं की तरह ही पुरूषों के अंगों को देखकर भी उनके व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है। समुद्रशास्त्र में व्यक्ति के सभी अंगों के बारे में बताया गया है कि कैसे व्यक्ति के किसी भी अंग को देखकर उसके भविष्य के बारे में जाना जा सकता है। हम आपको यहां पुरूषों के पैरों के बारे में बता रहे हैं, आइए जानते हैं किसी भी पुरूष के पैर क्या कहते हैं उसके बारे में ....................

जिस घर में होता है ये छोटा सा पौधा उस घर से नकारात्मक शक्तियां रहती हैं दूर और कभी नहीं होती है धन की कमी

जिन पुरूषों के पैर कोमल और सुंदर होते हैं ऐसे पुरूष बहुत ही भाग्यशाली होते हैं और राजसी ठाठ-बाट के साथ अपना पूरा जीवन व्यतीत करते हैं। 

पुरूषों के पैर में अंकुश का निशान होना बहुत ही शुभ माना जाता है, ये निशान लाखों में से किसी एक पुरूष के पैर के तलवे पर होता है। जिन पुरूषों के पैर के तलवे पर अंकुश का चिन्ह होता है ऐसे पुरूष धनवान होते हैं।

नया व्यवसाय शुरू करने जा रहे हैं तो अपनी राशि के अनुसार इन अक्षरों से शुरू करें नाम, व्यापार में मिलेगी सफलता

जिन पुरूषों के पैरों में नसें दिखाई नहीं देती हैं ऐसे पुरूष किस्मत के धनी होते हैं इन्हें धन की कोई भी कमी नहीं रहती है। वहीं जिन पुरूषों के पैर रूखे और बेढंगे होते हैं, ऐसे पुरूषों को गरीबी का सामना करना पड़ता है। 

जिन पुरूषों के पैरों के अंगूठे काफी मोटे होते हैं ऐसे लोगों को आर्थिक परेशानी रहती है। जिन पुरूषों के पैर शरीर के हिसाब से काफी छोटे होते हैं ऐसे पैर वाले व्यक्ति लालची किस्म के होते है। 

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है । )

सत्यवती ने इन तीन शर्तों को पूरा करने के बाद किया था ऋषि पाराशर के प्रेम को स्वीकार, जानिए क्या था इसका महाभारत से संबंध

 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.