जानिए! क्यों विंड चाइम को व्यवसायिक स्थल पर लगाना माना जाता है शुभ, क्या होते हैं इसके फायदे

Samachar Jagat | Friday, 24 May 2019 08:56:57 AM
Learn Why is it auspicious to put wind chime on a commercial site What are its advantages

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

धर्म डेस्क। विंड चाइम को वास्तुशास्त्र में तरक्की का सूचक माना जाता है। वास्तु के अनुसार जिस घर में विंड चाइम होता है उस घर में कभी भी किसी प्रकार की कमी नहीं होती है। वहीं अगर इसे व्यवसायिक स्थल पर रखा जाए तो व्यवसाय में वृद्धि होती है। आइए जानते हैं विंड चाइम से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में ......................

यहां के लोग श्री राम को नहीं मानते भगवान, राजा मानकर करते हैं उनका सम्मान, जानिए क्यों?

विंड चाइम को सही दिशा में लगाना आवश्यक होता है क्योंकि अगर इसे गलत दिशा में लगाया जाए तो इससे लाभ की जगह हानि होने लगती है। विंड चाइम को घर की दक्षिण दिशा में लगाना शुभ माना जाता है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

विंड चाइम का कलर पीला या सिल्वर होना चाहिए, इस रंग की विंड चाइम को घर में लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती है।

विद्यार्थियों के कमरे में सफेद रंग का विंड चाइम लगाना चाहिए, इससे बच्चों की स्मरण शक्ति बढ़ती है और पढ़ाई में मन लगता है। 

शांति का प्रतीक होता है ये पौधा, घर में लगाने से परिवार के सदस्यों के बीच बना रहता है प्यार

वास्तुशास्त्र के अनुसार व्यवसायिक स्थल पर पीले रंग की विंड चाइम लगानी चाहिए, इसे लगाने से व्यापार-व्यवसाय में वृद्धि होती है।

(आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर राशिफल और आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में भिन्नता हो सकती है। पूर्ण जानकारी के लिए कृपया किसी पंड़ित या ज्योतिषी से संपर्क करें।)

जो व्यक्ति करता है इन लोगों से मुकाबला, उसे करना पड़ता है हार का सामना

नकारात्मकता का प्रतीक होती हैं ये तस्वीरें, घर में रखने से व्यक्ति को करना पड़ता है अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.