नकारात्मक शक्तियों के प्रभाव से बचने के लिए होली की भस्म को घर में लाकर करें ये छोटा सा उपाय

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Mar 2019 01:01:53 PM
Make small steps by bringing the ash of Holi to the house

धर्म डेस्क। होली का त्योहार जीवन में खुशियां और उमंग लेकर आता है, इस बार होली 20 और 21 मार्च को है। जहां 20 मार्च को होलिका दहन किया जाएगा वहीं 21 मार्च को रंगों की होली खेली जाएगी। होलिका दहन वाले दिन होली की पूजा की जाती है और जब होलिका दहन होता है तो वहां से लोग जलती हुई भस्म लेकर आते हैं और इसे पूरे घर में घुमाते हैं। 

भारत के इन शिव मंदिरों में दिखता है भोलेनाथ का अनोखा रूप, लोग देखकर रह जाते हैं हैरान

ऐसा इसलिए किया जाता है जिससे नकारात्मक शक्तियां घर से दूर रहें, वहीं जब ये भस्म ठंडी हो जाती है तब इसे मस्तक पर लगाया जाता है। शास्त्रों के अनुसार भस्म को मस्तक पर लगाने से व्यक्ति की बुद्धि बढ़ती है। भस्म में शरीर के दूषित द्वव्य सोखने की क्षमता होती है और इसे लगाने से कई प्रकार के चर्म रोग दूर होते हैं। 

सभी प्राणियों पर नजर रखते हैं आकाश में बैठे पूषन देवता, जानिए क्यों आया शिवजी को उन पर क्रोध

वहीं कुछ लोग होली की भस्म को तांबे या चांदी के ताबीज में भरकर काले धागे में इसे बांधकर गले में पहनते हैं। ये माना जाता है कि व्यक्ति को इससे नकारात्मक शक्तियों से छुटकारा मिलता है, वहीं अगर बच्चों के गले में ये ताबीज पहनाया जाए तो इससे बच्चों को नजर नहीं लगती है। इसी के साथ तांत्रिक क्रियाओं का प्रभाव भी व्यक्ति पर नहीं पड़ता है।

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

कहीं आपकी तरक्की की राह में भी तो बाधाएं उत्पन्न नहीं कर रहीं राशि अनुसार आपके अंदर की ये कमियां

भूत-प्रेत का साया होने पर व्यक्ति को अपने हाथ में रखनी चाहिए ये चीज, आत्माएं नहीं पहुंचा सकती नुकसान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.