पापमोचनी एकादशी : आज करें ये पांच चमत्कारी उपाय, होगी हर इच्छा पूरी

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 12:33:16 PM
Papmochani Ekadashi : Do these five miraculous measures today, every desire will be fulfilled

धर्म डेस्क। भगवान विष्णु को एकादशी बहुत प्रिय होती है, इस दिन भगवान विष्णु की विशेष पूजा-अर्चना करने से वे जल्द ही प्रसन्न होते हैं और भक्त की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं। इस दिन मनोकामना पूर्ति के लिए कुछ खास उपाय भी करने चाहिए आइए आपको बताते हैं एकादशी पर किए जाने वाले इन उपायों के बारे में ................

धन वृद्धि के लिए करें पान के पत्ते का ये उपाय

अगर पैसों की कमी चल रही है तो पापमोचनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु का केसर के दूध से अभिषेक करें, जीवन में कभी धन की कमी नहीं होगी और तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी।

इस दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें और ऊँ ह्लीं ऐं क्लीं श्रीः मंत्र का जाप करें।

कर्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आज करें ये उपाय

अगर आप कर्ज से परेशान हैं तो पापमोचनी एकादशी के दिन पीपल के वृक्ष पर पानी चढ़ाएं और शाम के समय दीपक लगाएं। पीपल में भगवान विष्णु का वास होता है और इस उपाय को करने से आपको जल्दी ही कर्ज मुक्ति मिलेगी।

इस सप्ताह इन राशियों पर होगी प्रेम की बरसात

नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा है तो पापमोचनी एकादशी के दिन सात कन्याओं को घर बुलाकर भोजन कराएं। भोजन में खीर अवश्य होनी चाहिए। कुछ ही दिनों में आपकी कामना पूरी होगी।

Learn How did Lord Vishnu chhinn Badrendham from Shiva

सुख और शांति के लिए पापमोचनी एकादशी के दिन एक नारियल व थोड़े बादाम भगवान विष्णु के मंदिर में चढ़ाएं। वहीं शाम को तुलसी के पौधे के सामने गाय के घी का दीपक लगाएं और ऊँ वासुदेवाय नमः मंत्र बोलते हुए तुलसी की 11 परिक्रमा करें। इस उपाय से घर में सुख-शांति बनी रहती है।

Source-Google

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

अपने शत्रुओं को परास्त करने के लिए करें ये उपाय


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.