वैज्ञानिक का दावा: डायनासोर के बारे में जानते थे ब्रह्मा जी, वेदों में मिलता है प्रमाण

Samachar Jagat | Monday, 07 Jan 2019 02:23:12 PM
Scientist claim: Brahma ji knew about dinosaurs, mentions in Vedas

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। करीब 25 सालों से डायनासोर की उत्पत्ति और अस्तित्व पर रिसर्च कर रहे पंजाब यूनिवर्सिटी के भू-वैज्ञानिक ने दावा किया है कि ब्रह्माजी ने डायनासोर की खोज की थी और वेदों में भी इसका जिक्र किया गया है। खबरों के अनुसार, जियोलॉजी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर आशु खोसला ने एक अखबार को इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ब्रह्मांड के सबसे महान वैज्ञानिक ब्रह्मा जी थे, वह डायनासोर के बारे में जानते थे। 


जानिए! तुला राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा साल 2019 

ब्रह्मा जी को डायनासोर के अस्तित्व के बारे में पूरी तरह से पता था, वेदों में इसका उल्लेख भी किया गया है और राजासोरस नाम के डायनासोर की उत्पत्त‍ि भारत में ही हुई थी। उन्होंने कहा कि वेद लिखते समय भगवान ब्रह्मा को अपनी अतुलनीय आध्यात्मिक ताकत से इसके बारे में जानकारी हो गई होगी, इसका प्रमाण वेदों में भी​ मिलता है। 

ऑफिस के दरवाजे पर लटकाएं ये कपड़ा, व्यवसाय में होगी वृद्धि

डायनासोर शब्द की उत्पत्त‍ि भी संस्कृत के डिनो शब्द से हुई है जिसका अर्थ होता है भयानक और यह बाद में डायन और सोर में बदल गया, आपको बता दें​ कि सोर शब्द असुर से आया है। उन्होंने दावा किया कि विदेशी हमारे वेदों से डायनासोर के कॉन्सेप्ट को लेकर गए और इसी के बाद उन्हें करीब 6.5 करोड़ साल पहले विलुप्त हुए डायनासोर के बारे में जानकारी हुई। 

कहीं आपकी तरक्की की राह में भी तो बाधाएं उत्पन्न नहीं कर रहीं राशि अनुसार आपके अंदर की ये कमियां

भूत-प्रेत का साया होने पर व्यक्ति को अपने हाथ में रखनी चाहिए ये चीज, आत्माएं नहीं पहुंचा सकती नुकसान

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.