नया वाहन ले रहे हैं तो ऐसे चुनें अपना लकी नंबर

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 04:26:43 PM
नया वाहन ले रहे हैं तो ऐसे चुनें अपना लकी नंबर

जब भी नया वाहन लेना हो तो उसका नंबर वही लें जो अंक ज्योतिष के अनुसार शुभ हो। अंक ज्योतिष के अनुसार वाहन का नंबर यदि वाहन के मालिक के लिए शुभ होता है तो वाहन लंबे समय तक चलता है यानी वाहन का इंजन लंबे समय तक सही रहता है। इसके साथ ही वाहन के रख-रखाव में अधिक परेशानी नहीं आती है।

वहीं अगर वाहन का नंबर अशुभ होता है तो वाहन में अक्सर खराबी आती रहती है। इसलिए वाहन खरीदते समय इसके नंबर का ध्यान रखना बहुत आवश्यक होता है। वाहन का नंबर लेते समय किसी ज्योतिष से सलाह लेने की आवश्यकता नहीं होती है। आप इस प्रकार अपने शुभ नंबर के बारे में जान सकते हैं....

घर का मंदिर और वास्तु

मूलांक एक :-

अंक ज्योतिष के अनुसार जिस व्यक्ति का जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है उन जातकों के लिए 1 और 9 अंक शुभ होता है। मूलांक एक में जन्म लेने वाले व्यक्ति को ऐसा नंबर लेना चाहिए जिसका योग 1 अथवा 9 हो। 4 एवं 8 अंक इनके लिए अनुकूल नहीं होता है।

मूलांक दो :-

जिन जातकों का जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ है उनके लिए अंक 2 शुभ होता है जबकि अंक सात इनके लिए नुकसानदेय होता है। मूलांक दो वाले व्यक्ति को वाहन का नंबर ऐसा लेना चाहिए जिसका योग 2 आए।

मूलांक तीन :-

किसी भी महीने की 3, 12, 21 अथवा 30 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति का मूलांक 3 होता है। मूलांक तीन वालों के लिए अंक 3,6 एवं 9 शुभ होता है। इनके वाहन का नंबर का योग 3,6 अथवा 9 हो तो वाहन से पूर्ण सुख मिलता है।

मूलांक चार :-

किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति का मूलांक 4 होता है। इस मूलांक वाले व्यक्ति के लिए 1 और 4 अंक शुभ होता है जबकि अंक 9 से इन्हें परेशानी हो सकती है।

मूलांक पांच :-

जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 5 होता है। इस मूलांक वाले व्यक्तियों के वाहन का नंबर ऐसा लेना चाहिए जिसका योग 5 या 8 हो। अंक 9 और 2 योग वाला वाहन का नंबर इनके लिए कष्टकारी हो सकता है।

मूलांक छह :-

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने की 6,15 या 24 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 6 होता है। इस मूलांक के व्यक्ति को वाहन का ऐसा नंबर लेना चाहिए जिसका योग 9 अथवा 6 हो । 1 और 5 नंबर के योग वाले वाहन से इन्हें तकलीफ हो सकती है।

मूलांक सात :-

जिनका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 या 15 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 7 होता है। ऐसे व्यक्तियों के लिए 7 एवं 2 योग वाला नंबर भाग्यशाली होता है। 1 और 9 अंक योग वाला वाहन का नंबर होने पर वाहन का पूर्ण सुख नहीं मिलता है।

सर्वेंट क्वार्टर बनवाते समय वास्तु से जुड़ी इन बातों का रखें ध्यान

मूलांक आठ :-

किसी भी महीने में 8, 17 या 26 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है। इस मूलांक के व्यक्तियों के लिए 8 एवं 4 योग वाला नंबर भाग्यशाली होता है। वाहन के नंबर का योग 1 होने पर वाहन में अक्सर खराबी आती है और वाहन से पर्याप्त सुख नहीं मिलता है।

मूलांक नौ :-

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने की 9, 18 या 27 तारीख को हुआ है उनके लिए अंक 9 और 1 शुभ होता है। इनके वाहन के नंबर का योग 9 अथवा 1 होने पर वाहन का सुख लंबे समय तक प्राप्त होता है। वाहन के नंबर का योग 4 होने पर वाहन के सुख में कमी आती है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

इस घर में सब कुछ दिखता है उल्टा-पुल्टा

इस जगह पर नहीं है ऑक्सीजन, इसके बाद भी लोग यहां जाते हैं घूमने

बाहर से शांत और अंदर से खतरनाक हैं ये जंगल

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.