शनि जयंती आज, शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय

Samachar Jagat | Monday, 03 Jun 2019 08:56:19 AM
Shani jayanti today Take these measures to please Shani Dev

धर्म डेस्क। ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या को शनि जयंती मनाई जाती है, शास्त्रों के अनुसार इस दिन शनिदेव का जन्म हुआ था और इसी वजह से लोग शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए इस दिन अनेक उपाय करते हैं। आज शनि जयंती है और  आज ही सोमवती अमावस्या है इस विशेष योग के कारण ये दिन बहुत ही खास हो गया है। इसी वजह से जिन लोगों पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है उन्हें आज कुछ विशेष उपाय करने की आवश्यकता है, जिससे शनिदेव को प्रसन्न किया जा सके, आज शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए कौनसे उपाय करें, आइए आपको बताते हैं इनके बारे में ..................

Rawat Public School

व्यक्ति के जीवन में उथल-पुथल मचाते हैं ये दो ग्रह, बनते हैं सुख-दुख का कारण

शनि जयंती पर अगर सरसों के तेल का दान किया जाए तो इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं, आज एक कटोरी में तेल भरें और उसमें अपना चेहरा देखें और इसके बाद इस तेल को किसी शनि मंदिर में जाकर चढ़ा दें। इससे आपके अंदर की नकारात्मक ऊर्जा का नाश होगा और शनि की कृपा आप पर बनी रहेगी।

आज शनिदेव पर नीले फूल चढ़ाएं और शनि मंत्र ऊँ शं शनैश्चराय नमः का जाप करें।

ड्राइंग रूम पर पड़ता है मेहमानों की सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव, ऐसे रख सकते हैं इसे वास्तु दोष से मुक्त

Those devotees who are walking in the Shani ki Sade Sati chant these mantras on Shani jayanti

आज तांबे के लोटे में जल भरकर पीपल पर चढ़ाएं और पेड़ के नीचे बैठकर शनिमंत्र का जाप करें इसके बाद शाम के समय पीपल के पास दीपक जलाएं। ऐसा करने से व्यक्ति पर शनिदेव की कृपा हमेशा बनी रहेगी और व्यक्ति को सुख—समृद्धि की प्राप्ति होगी।

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है । )

जो व्यक्ति करता है इन लोगों से मुकाबला, उसे करना पड़ता है हार का सामना

नकारात्मकता का प्रतीक होती हैं ये तस्वीरें, घर में रखने से व्यक्ति को करना पड़ता है अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.