सोमवती अमावस्या 2018 : रोगों से मुक्ति पाने के लिए आज करें ये उपाय

Samachar Jagat | Monday, 16 Apr 2018 12:14:44 PM
Somewati Amavasya 2018: Take these measures today to get rid of diseases

धर्म डेस्क। सोमवार के दिन पड़ने वाली अमावस्या को सोमवती अमावस्या कहा जाता है। शास्त्रों में सोमवती अमावस्या का बहुत महत्व बताया गया है और ये शुभ फल देने वाली होती है। अगर इस दिन कुछ खास उपाय किए जाएं तो व्यक्ति को सुख और समृद्धि की प्राप्ति होती है। आइए आपको बताते है आज किए जाने वाले इन उपायों के बारे में....

जानिए! दूध से जुड़े कुछ शकुन-अपशकुन के बारे में .......

धन प्राप्ति के लिए उपाय :-

यदि आप धन संबंधी परेशानियों को दूर करना चाहते हैं तो सोमवती अमावस्या के दिन किसी पीपल के वृक्ष के समीप जाएं और अपने साथ जनेऊ और संपूर्ण पूजन सामग्री लेकर जाएं। पीपल की पूजा करें और जनेऊ अर्पित करें। इसके साथ ही भगवान श्रीहरि के मंत्रों का जप करें या भगवान विष्णु का ध्यान करें। इसके बाद पीपल की परिक्रमा करते हुए ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जप करें। इससे भगवान विण्णु प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति की धन संबंधी समस्याओं को दूर करते हैं।

धनवान बनने के लिए व्यक्ति की कुंडली में होने चाहिए ये योग

रोग दूर करने के लिए :-

अगर घर में कोई रोगी है और काफी प्रयास करने के बाद भी उसके स्वास्थ्य में सुधार नहीं हो रहा है तो सोमवती अमावस्या के दिन जो व्यक्ति रोगी है उसके कपड़े से धागा निकालकर रूई के साथ उससे बत्ती बनाएं। फिर एक मिट्टी का दीपक लें और उसमें घी भरें, रूई और धागे की बत्ती भी लगाएं। यह दीपक हनुमानजी के मंदिर में जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय से रोगी जल्दी ही ठीक हो जाएगा।

Source-Google

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

जानिए कौन था सहस्त्रार्जुन और क्या था इसका रावण से संबंध

धन वृद्धि के लिए दीपक जलाते समय करें इन नियमों का पालन



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.