Super Snow Moon 2019: आज रात पृथ्वी के बहुत करीब होगा चंद्रमा, देखना ना भूलें ये अद्भुत नजारा

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Feb 2019 05:52:59 PM
Super Snow Moon 2019 Tonight the moon will be very close to the Earth

धर्म डेस्क। माघ पूर्णिमा यानि आज रात चंद्रमा को देखने का नजारा अद्भुत होगा। आज सुपरमून दिखाई देगा जो 14 प्रतिशत बड़ा और 30 प्रतिशत ज्यादा चमकीला होगा, माना जा रहा है कि इसके बाद इसी तरह का सुपरमून 7 साल बाद 2026 में दिखाई देगा। इस बार फरवरी माह में बर्फबारी होने के कारण इसे स्नो बर्फीला मून का नाम दिया गया है। आपको बता दें कि साल 2019 का पहला सुपरमून पौष पूर्णिमा पर दिखाई दिया उसके बाद आज ये दूसरा सुपरमून होगा और साल का तीसरा सुपरमून 21 मार्च को दिखाई देगा।

इन श्रापों से मुक्ति पाए बिना व्यक्ति को नहीं होती संतान सुख की प्राप्ति

इस बार का सुपरमून अलग - अलग राज्यों में अलग - अलग समय पर दिखाई ​देगा जैसे दिल्ली में सुपरमून को शाम 6:30 बजे देखा जा सकेगा, वहीं अगर आप मुंबई में रहते हैं तो ये नजारा आप रात 9 बजकर 23 मिनट पर  देख सकते हैं। 

अगर आपकी भी मनोकामना नहीं हो रही है पूरी तो नंदी के कान में इस तरह मांगे मन्नत

आपको बता दें कि जब चंद्रमा पृथ्वी के बहुत करीब होता है तो चांद और धरती के बीच दूरी कम होने से ये बड़ा और चमकीला दिखाई देता है, इसे ही सुपरमून कहा जाता है। आपको बता दें कि जब चंद्रमा पृथ्वी के नजदीक आता है और उसका रंग लाल होता है तो उसे सुपरमून रेड ब्लड मून कहा जाता है लेकिन आज चंद्रमा केवल सुपरमून होगा।

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

कहीं आपकी तरक्की की राह में भी तो बाधाएं उत्पन्न नहीं कर रहीं राशि अनुसार आपके अंदर की ये कमियां

भूत-प्रेत का साया होने पर व्यक्ति को अपने हाथ में रखनी चाहिए ये चीज, आत्माएं नहीं पहुंचा सकती नुकसान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.