अपने घर को नकारात्मक शक्तियों के प्रभाव से बचाने के लिए करें ये उपाय

Samachar Jagat | Sunday, 24 Mar 2019 04:08:45 PM
Take these measures to protect your home from the effects of negative forces

धर्म डेस्क। तुलसी को हिंदू धर्म में बहुत महत्व दिया गया है, ये माना जाता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है उस घर से नकारात्मक शक्तियां बहुत दूर रहती हैं। तुलसी के कुछ टोटके भी हैं जो बड़े काम के होते हैं, इन्हें अपनाकर व्यक्ति कई तरह की समस्याओं से छुटकारा पा सकता है। आइए आपको बताते हैं तुलसी के इन टोटकों के बारे में.....

भारत के इन शिव मंदिरों में दिखता है भोलेनाथ का अनोखा रूप, लोग देखकर रह जाते हैं हैरान

अगर आपके घर में या घर के किसी व्यक्ति पर भूत - प्रेत का साया है तो आप एक लोटा जल में पांच तुलसी के पत्ते डालकर इसे मंदिर में कुछ देर रखा रहने दें और इसके बाद इस जल को पूरे घर में छिड़ककर बचा हुआ जल घर के बाहर चढ़ा दें। इससे घर में रह रहे सदस्यों को नकारात्मक शक्तियों से छुटकारा मिलता है और नकारात्मक शक्तियां घर में प्रवेश नहीं कर पाती हैं।

सभी प्राणियों पर नजर रखते हैं आकाश में बैठे पूषन देवता, जानिए क्यों आया शिवजी को उन पर क्रोध

अगर आपका बच्चा आपका कहना नहीं मानता है तो आप पूर्व दिशा की ओर से तुलसी के तीन पत्ते तोड़कर पहले भगवान के मंदिर में रखें और इसके बाद ये पत्ते बच्चे को खिला दें, बच्चा आपकी बात मानने लगेगा।

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

कहीं आपकी तरक्की की राह में भी तो बाधाएं उत्पन्न नहीं कर रहीं राशि अनुसार आपके अंदर की ये कमियां

भूत-प्रेत का साया होने पर व्यक्ति को अपने हाथ में रखनी चाहिए ये चीज, आत्माएं नहीं पहुंचा सकती नुकसान


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.