महाशिवरात्रि पर करें ये तीन उपाय, होगी सुख-समृद्धि और धन की प्राप्ति

Samachar Jagat | Thursday, 14 Feb 2019 05:36:01 PM
Take these three measures on mahashivaratri Happiness and wealth will be realized

धर्म डेस्क। भगवान शिव को प्रसन्न करने का सबसे खास दिन महाशिवरात्रि पर्व 4 मार्च को आ रहा है। इस दिन सभी भगवान शिव के मंदिर में जाकर उनकी पूजा - अर्चना करते हैं। भोलेनाथ की पूजा के साथ ही इस दिन अगर तीन खास उपाय किए जाएं तो इससे शिव - शंकर जल्दी ही प्रसन्न हो जाते हैं और भक्त की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं। शिवरात्रि पर किन तीन विशेष उपायों को करना चाहिए आइए आपको बताते हैं इसके बारे में ..............

श्रीमद भगवद गीता के श्लोकों में छिपा हुआ है डायबिटीज का इलाज

भगवान शिव की पूजा करते समय ऊँ महाशिवाय सोमाय नमः मंत्र का जाप करें, अगर आप कलह - क्लेश से छुटकारा पाना चाहते हैं तो शिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर गाय का दूध अर्पित करें। इससे कलह से मुक्ति मिलती है और व्यक्ति का जीवन सुख-शांति से व्यतीत होता है।

अगर आप नौकरी या अपने व्यवसाय को लेकर परेशान चल रहे हैं तो शिवरात्रि पर भगवान शिव पर शहद अवश्य चढाएं। इससे नौकरी या व्यवसाय में आ रही बाधाएं दूर होंगी।

इस मंदिर में रात को रूकना है मना, जो रूका वो नहीं देख पाया सुबह का सूरज

अगर आप अपने वैवाहिक जीवन को सुखी बनाना चाहते हैं और आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो शिवरात्रि पर भगवान शिव को लाल चंदन अर्पित करें। 

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

कहीं आपकी तरक्की की राह में भी तो बाधाएं उत्पन्न नहीं कर रहीं राशि अनुसार आपके अंदर की ये कमियां

भूत-प्रेत का साया होने पर व्यक्ति को अपने हाथ में रखनी चाहिए ये चीज, आत्माएं नहीं पहुंचा सकती नुकसान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.