बाबा केदारनाथ के कपाट 29 अप्रैल को खुलेंगे

Samachar Jagat | Thursday, 15 Feb 2018 12:53:24 PM
The kadat of Baba Kedarnath will open on April 29

हरिद्बार। उत्तराखंड में बाबा केदारनाथ मंदिर के कपाट सभी तीर्थयात्रियों के लिए 29 अप्रैल को खुलेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार कपाट खुलने का समय पूर्व परंपरानुसार महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर श्री ओम्कारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में केदारनाथ मंदिर के पूज्य रावल एवं स्थानीय दस्तूरदार तथा पुजारी/ वेदपाठी गणों की उपस्थिति में पंचांग गणना के अनुसार निश्चित हुआ। मंदिर के कपाट 29 अप्रैल को छह बजकर 15 मिनट पर मेष लग्न में खोले जाएंगे।

इस राक्षस की वजह से यहां पर मिलता है पितरों को मोक्ष!

मंदिर की परंपरानुसार 25 अप्रैल श्री ओम्कारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में श्री भैरवनाथ पूजा होगी तथा 26 अप्रैल को श्री केदारनाथ जी की उत्सव डोली ऊखीमठ से प्रात: 10 बजे प्रस्थान कर रात्रि अवस्थान हेतु फाटा गांव पहुंचेगी। 

आज भी अनसुलझे हैं तिरुपति बालाजी मंदिर के ये रहस्य

इसके बाद उसके अगले दिन 27 अप्रैल को फाटा से प्रस्थान कर रात्रि अवस्थान हेतु श्री गौरीमाई मंदिर गौरीकुंड पहुचेंगी। 28 अप्रैल को गौरीकुंड से प्रस्थान कर रात्रि अवस्थान हेतु श्री केदारनाथ धाम पहुचेंगी और 29 अप्रैल को प्रात: छह बजकर 15 मिनट पर मेष लग्न में भगवान श्री केदारनाथ मंदिर के कपाट सभी दर्शनार्थियों के दर्शनार्थ खोले जाएंगे।-एजेंसी 

शिव का अंश ही था उनका सबसे बड़ा दुश्मन

शास्त्रों के अनुसार क्यों नहीं लगाना चाहिए झाड़ू को पैर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.