घर में सुख और शांति लाने के लिए करें ये ज्योतिषीय उपाय

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 02:24:37 PM
These astrological measures to bring happiness and peace in the home

ज्योतिष डेस्क। भारतीय ग्रंथों में, इस तरह के कई उपायों का उल्लेख किया गया है जो कि आप घर पर शांति और खुशी प्राप्त करने के लिए रविवार के दिन पूरा कर सकते है। अगर आप रविवार के दिन इन उपायों को आजमाते है तो आपके घर से नकारात्मकता दूर हो जाती है। इन उपयों के माध्यम से आपकी गरीबी भी दूर हो सकती है और धन की प्राप्ति भी होती है। आइये जानते है कौनसे है ये उपाय जो आपको रविवार के दिन करने चाहिए -

रविवार के दिन घर के प्रत्येक कोने में कपूर रखें और इसे जलायें। इससे आपको घर में बुरी ताकतों के प्रभाव को कम करने में मदद मिलेगी। यह उपाय आपके जीवन से तनाव को कम करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

रविवार के दिन पानी में थोड़ा नमक मिलाकर इसे पूरे घर में छिड़क दें। इस कार्य से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा कम हो जाएगी। रविवार के दिन जब आप शाम को ऑफिस से घर वापस आते हैं, तो हमेशा अपने साथ खाने के लिए कोई सामग्री लायें। ऐसा करना घर में महालक्ष्मी और देवी अन्नपूर्णा को खुश रखता है।

ये उपाय तभी लाभदायक होते है जब व्यक्ति का मन एकदम पवित्र होता है और उसके दिमाग में कोई बुरा विचार नहीं होता है। इसलिए इन उपायों को पूरा करने से पहले अपने मन को साफ़ और पवित्र रखें तभी आपको इन उपायों का सकारात्मक लाभ मिलेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.