कुंवारों के लिए बड़े काम का है ये फूल, मिलता है मनचाहा जीवनसाथी

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Sep 2018 07:00:01 AM
These flowers are of great work for the bachelor

धर्म डेस्क। फूल घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं, जिस घर में रंग-बिरंगे फूल लगे होते हैं उस घर से नकारात्मकता दूर रहती है। इसी के साथ घर में इन रंग-बिरंगे फूलों को देखकर मन में भी प्रसन्नता रहती है। फूल खुशहाली का तो प्रतीक होते ही हैं इसके साथ ही एक फूल को फेंगशुई में बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। ये फूल कुंवारों के लिए बड़े ही काम का होता है। ये माना जाता है कि अगर इस फूल को घर में लगाया जाए तो अविवाहितों के विवाह होने के योग बनने लगते हैं और जल्दी ही उन्हें अपना मनचाहा जीवनसाथी मिलता है। आप भी जरूर जानना चाहेंगे इस फूल के बारे में.....

आपको बता दें कि इस फूल को पियोनिया के फूल के नाम से जाना जाता है। फेंगशुई के अनुसार जिस घर में ये फूल लगा होता है उस घर में धन-धान्य की कमी नहीं होती है। इसके साथ ही जिन लोगों की शादी प्रयास करने के बाद भी नहीं हो रही है, ऐसे लोगों को ये फूल घर में लगाना लाभदायक रहता है।

फेंगशुई के अनुसार ये पौधा घर में लगाने से विवाह के योग बनने लगते हैं और व्यक्ति की जीवनसाथी की खोज पूरी होती है। वहीं अगर पति-पत्नी में झगड़ा होता रहता है तो इस फूल को घर में लगाना चाहिए। इसे घर में लगाने से पति-पत्नी के बीच के आपसी संबंध मजबूत होते हैं और दोनों के बीच प्यार बना रहता है। अगर आप भी अपने घर में प्यार, खुशहाली और सामंजस्य चाहते हैं तो घर में ये फूल अवश्य लगाएं।

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है। )

भगवान शिव के भी परमप्रिय सेवक हैं धन के देवता कुबेर, प्रसन्न करने के लिए करें इस मंत्र का जाप

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.