भूलकर भी दूसरों से ना ले ये 6 चीजें उधार वरना हो सकती है परेशानी

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 02:04:40 PM
these things you should never borrow or give to others

धर्म डेस्क। वास्तु शास्त्र में ऊर्जा का बहुत महत्व होता है। हर मनुष्य की अपनी ऊर्जा होती है जो उसके आसपास रहने वाली चीज़ों को प्रभावित करती है और उनके द्वारा इस्तेमाल की गई चीज़ों को प्रभावित करती है। जब लोग एक दूसरे से चीज़ें उधार लेते हैं, तब ऐसे कई कारक हैं जो शरीर की ऊर्जा को प्रभावित कर सकते हैं क्योंकि यह उधार देने और उधार लेने वाले दोनों की नियति को प्रभावित करता है। आप कलम, घडी और रूमाल जैसी चीजों को उधार लेते हैं लेकिन उन्हें इनमे छिपी हुई गुप्त ऊर्जा के बारे में पता नहीं होता है जो उनकी नियति को प्रभावित कर सकती है।

ऐसे लोग जीवन में कभी नहीं बन सकते अमीर

आज हम आपको उन चीज़ों के बारे में बताने जा रहे है जो आपको दूसरे लोगो से उधार नहीं लेनी चाहिए। इन चीज़ों को दुसरो से उधार लेना बुरे भाग्य को आमंत्रित करता है - 

घर में पेंटिंग्स लगाते समय करें इन वास्तु नियमों का रखें ध्यान


पेन - विभिन्न मान्यताओं के अनुसार, आपको किसी दूसरे व्यक्ति से पेन उधार नहीं लेना चाहिए या ना ही इसे किसी को उधार देना चाहिए। इस मान्यता के पीछे यह तर्क दिया जाता है कि पेन उधार देना और लेना आपके जीवन में वित्तीय अस्थिरता ला सकता है। यह भी कहा जाता है कि कलम आपके अच्छे कर्म के लिए अच्छे स्रोत को दर्शाता है। इसलिए जब आप किसी दूसरे व्यक्ति को अपनी कलम उधार देते है, तो इसका मतलब है कि आप उस व्यक्ति के साथ अपने कर्मों को भी साझा कर रहे है।

आखिर क्यों होता है पूजा में अगरबत्ती का उपयोग ?

घडी - कई प्राचीन परम्पराओं के अनुसार आपको किसी और की घड़ी नहीं पहननी चाहिए। किसी दूसरे व्यक्ति की घड़ी को पहनना आपके व्यावसायिक जीवन को प्रभावित कर सकता है और इससे आपको वित्तीय नुकसान भी हो सकता है। इसलिए, यदि आप एक स्थिर और धनी जीवन जीना चाहते हैं, तो आपको दसरे लोगों से घडी उधार लेना और देना बंद कर देना चाहिए।

विवाह के लिए धन - यदि आप अपने घर पर एक भव्य और शानदार शादी का आयोजन करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको हमेशा खुद से ही पैसे की व्यवस्था करनी चाहिए। आपको शादी के लिए पैसे की व्यवस्था उधार के पैसों से नहीं करनी चाहिए क्योंकि वित्तीय ऋण के साथ विवाहित जीवन शुरू करना बुरा माना जाता है। 

सगाई की अंगूठी खरीदने के लिए धन -  उधार लिए गए पैसों से सगाई के अंगूठी खरीदना शुभ नहीं माना जाता है। इसलिए शादी की तरह ही इसके लिए आपको इसके लिए भी पैसों की व्यवस्था खुद ही करनी चाहिए।

किताबें - किताबों को ज्ञान और बुद्धिमता का वाहक माना जाता है। आपको पढ़ने के लिए कभी भी किताबों को उधार नहीं देना चाहिए और न ही उधार लेनी चाहिए। किताबें उधार देना एक मजबूत संकेत है कि आपका ज्ञान दूसरें लोगो द्वारा ले लिया जाएगा।

कपडे - अगर आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से कपडे उधार लेने की आदत है तो इसे तुरंत बंद कर दें। दूसरों से कपडे उधार लेना न केवल आपके लिए दुर्भाग्य लाता है बल्कि यह आपके अंदर नकारात्मक ऊर्जा भी ला सकता है। ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कपड़े शुक्र ग्रह से संबंधित हैं और किसी और के कपड़े पहनना आपकी कुंडली में इस ग्रह को कमजोर कर सकते हैं।

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

READ MORE:-

नए नही है ये विज्ञान के ये अविष्कार, पुराणों में भी मिलता है इनका वर्णन

अगर बनना चाहते है अमीर तो घर में भूलकर भी ना रखें ये 7 चीज़ें

जानिये! कन्या राशि के लोगों के बारे में कुछ रोचक तथ्य



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.