बड़ा ही चमत्कारी है येे पौधा, घर के मालिक को बनाता है धनवान

Samachar Jagat | Monday, 27 Aug 2018 09:46:18 AM
This plant is very miraculous Makes the owner of the house rich

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

धर्म डेस्क। घर में पेड़-पौधे लगाने से घर का वातावरण सही रहता है, इनसे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। वास्तु शास्त्र में भी पेड़-पौधों को बहुत महत्व दिया गया है। वास्तु के अनुसार कुछ पौधे घर से नकारात्मकता को तो दूर रखते ही हैं, इसी के साथ ये धन वृद्धि में भी सहायक होते हैं। अगर इन पौधों को घर में लगाया जाए तो घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

रावण ने यहां किया था भगवान शंकर पर गंगाजल अर्पित, सावन माह में लगती है भक्तों की भीड़

हम आपको यहां ऐसे एक खास पौधे के बारे में बता रहे हैं जो धन वृद्धि में सहायक होता है। ये माना जाता है कि ये पौधा पैसों को चुंबक की तरह खिंचता है, ये जहां भी होता है वहां धन संपदा लेकर आता है। आपको बता दें कि इस चमत्कारी पौधे का नाम क्रासूला है, ये पौधा बहुत ही छोटा होता है और गमले में लगाकर घर के किसी भी कोने में रखा जा सकता है।  

 

जानिए! घर में बने मकड़ी के जालों को वास्तुशास्त्र में शुभ माना जाता है या अशुभ

वास्तु के अनुसार, इस पौधे को घर के मुख्य द्वार पर दाहिनी ओर रखना बहुत ही शुभ माना जाता है, जहां एक ओर इसे घर के मुख्य द्वार पर रखने से घर में नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं कर पाती हैं वहीं ये पौधा घर के वास्तुदोष को दूर कर घर के मालिक को धनवान बनाता है।  

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है। )

भगवान शिव के भी परमप्रिय सेवक हैं धन के देवता कुबेर, प्रसन्न करने के लिए करें इस मंत्र का जाप

अगर आपके घर में है किसी की शादी तो बिना पंड़ित के पास जाए इस तरीके से निकालें विवाह का मुहूर्त

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.