बहुत ही चमत्कारी है मध्यप्रदेश का ये मंदिर, यहां हजारों चूहे करते हैं परिक्रमा

Samachar Jagat | Saturday, 12 May 2018 07:00:01 AM
This temple of Madhya Pradesh is very miraculous, there are thousands of mice orbiting

धर्म डेस्क। मध्यप्रदेश के देवास ज़िले में स्थित गंधर्वसेन मंदिर एक चमत्कारी मंदिर है। इस मंदिर में एक गुंबद बना हुआ है, यहां की मान्यता के अनुसार इस मंदिर में इच्छाधारी नाग का बसेरा है और इसके चारो ओर हजारों चूहे परिक्रमा लगाते हैं, इस स्थान को नागराज का ‘चूहापाली’ स्थान के नाम से जाना जाता है, ये हज़ारों साल पुराना है।

धनवान बनने के लिए व्यक्ति की कुंडली में होने चाहिए ये योग

यहां की मान्यता के अनुसार चूहापाली में एक पीले रंग का इच्छाधारी नाग रहता है, ये नाग हजारों सालों से यहां रह रहा है। इस नाग के दर्शन करने के लिए काफी संख्या में लोग यहां आते हैं लेकिन किस्मत वालों को ही नाग के दर्शन होते हैं। मंदिर के आस-पास रहनेवाले लोग बताते हैं कि अक्सर ब्रह्म मुहूर्त में मंदिर से घंटियों की आवाज़ आती है।

जानिए कौन था सहस्त्रार्जुन और क्या था इसका रावण से संबंध

खासकर अमावस्या और पूर्णिमा के दिन जब मंदिर का ताला खोला जाता है तब मंदिर एकदम साफ सुथरा मिलता है, जिसे देखकर ऐसा लगता है जैसे मंदिर खुलने से पहले किसी ने पूजा की हो। यहां के लोगों का कहना है कि हजारों सालों से नागराज इस गांव की रक्षा कर रहे हैं।

(आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर राशिफल और आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में भिन्नता हो सकती है। पूर्ण जानकारी के लिए कृपया किसी पंड़ित या ज्योतिषी से संपर्क करें।)

भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए आज करें ये उपाय



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.