शक्तिपीठ मैहर में लाखों श्रद्धालुओं ने किया देवी दर्शन

Samachar Jagat | Friday, 12 Oct 2018 01:51:25 PM
Thousands of pilgrims performed Shaktipeeth Mehar at Devi Darshan

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

सतना। मध्यप्रदेश के सतना जिले में स्थित मैहर में देश भर से आए लाखों श्रद्धालुओं ने देवी शारदा मां के दर्शन किए।सरस्वती पीठ कहलाने वाले इस मंदिर में मां शारदा के दर्शन के लिए देश के हर एक कोने से देवी उपासक आते हैं । दोनों नवरात्रि के समय नौ दिनों तक काफी भीड़ लगी रहती है। नवरात्र के दूसरे दिन करीब सवा लाख श्रद्धालुओं ने मां शारदा के दर्शन किए ।


नवरात्र के दिनों में अगर व्यक्ति करता है ये काम तो मां भगवती हो जाती हैं उससे रूष्ठ

पर्वत माला पर विराजमान मां शारदा के दर्शन के लिए सुबह से श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी रही। जिला प्रशासन ने नवरात्र पर होने वाले भीड़ के मद्देनजर चप्पे - चप्पे पर व्यवस्था कर रखा हुआ है। किसी प्रकार की अनहोनी घटित न हो मंदिर प्रबंधन के अलावा जिला प्रशासन ने भी जगह - जगह पुलिस का पहरा लगा रखा है। कड़ी निगरानी रखने के लिए चारों ओर कैमरा लगा हुआ है । 

जानिए! कितना शुभ है इस बार माँ दुर्गा का आगमन और प्रस्थान

इस शक्ति पीठ की महिमा लोकव्यापी होने के कारण चारों दिशाओं से चलने वाली हर ट्रेन यहां रूकती है। दोनों नवरात्र पर श्रद्धालुओं का तांता रहने के कारण रेल प्रशासन ने श्रद्धालुओं के लिए हर ट्रेन का यहां स्टापेज रखा है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी ने बताया कि नवरात्र के दूसरे दिन सवा लाख लोगों ने मैहर मंदिर पहुंच कर दर्शन करके पूजा -अर्चना की । -एजेंसी 

जानिए! राशि के अनुसार आपको कौनसे भगवान की पूजा करनी चाहिए

  Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.