सुख-समृद्धि और धन प्राप्ति के लिए मोहिनी एकादशी पर करें ये तीन उपाय

Samachar Jagat | Wednesday, 15 May 2019 01:25:54 PM
To make happiness and prosperity and money, take these three measures on Mohini Ekadashi

धर्म डेस्क। वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को मोहिनी एकादशी के नाम से जाना जाता है। शास्त्रों के अनुसार मोहिनी एकादशी का व्रत करने से वर्षों तक तपस्या करने का पुण्य प्राप्त होता है। माना जाता है कि अगर परिवार का कोई एक सदस्य भी इस व्रत को कर लेता है तो उसके पूर्वजों को भी किए गए पापों से मुक्ति मिल जाती है। इस व्रत को करने से व्यक्ति को 10 हजार सालों की तपस्या के बराबर फल मिलता है। अगर इस दिन कुछ खास उपाय किए जाएं तो इससे भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं, आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में ................

जिस घर में होता है ये छोटा सा पौधा उस घर से नकारात्मक शक्तियां रहती हैं दूर और कभी नहीं होती है धन की कमी

आज शाम को तुलसी के सामने घी का दीपक जलाएं और ॐ वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप करते हुए तुलसी की परिक्रमा करें, इससे घर में सुख-शांति बनी रहती है।

जो व्यक्ति आर्थिक समस्या से परेशान हैं वे आज के दिन भगवान विष्णु के मंदिर में जाकर नारियल चढ़ाएं, इससे आर्थिक परेशानियां दूर होंगी।

नया व्यवसाय शुरू करने जा रहे हैं तो अपनी राशि के अनुसार इन अक्षरों से शुरू करें नाम, व्यापार में मिलेगी सफलता

अगर धन प्राप्ति की चाह है तो आज भगवान विष्णु की पूजा करते समय कुछ पैसे मंदिर में रख दें और पूजा के बाद इन पैसों को उठाकर अपने पर्स में रख दें। इन्हें खर्च न करें, पूजा के इन पैसों को पर्स या तिजोरी में रखने से धन वृद्धि होती है। 

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है । )

सत्यवती ने इन तीन शर्तों को पूरा करने के बाद किया था ऋषि पाराशर के प्रेम को स्वीकार, जानिए क्या था इसका महाभारत से संबंध


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.