कछुए की अंगूठी पहनने से होती है धन में बरकत !

Samachar Jagat | Friday, 19 May 2017 11:34:48 AM
कछुए की अंगूठी पहनने से होती है धन में बरकत !

इन्टरनेट डेस्क। आज के समय में कई व्यक्ति सफल होने के लिए शोटकर्ट तरीके अपनाना चाहते है। इसलिए लिए वह कई तरह के उपाय करते रहते हैं। उनका कहना होता है कि ऐसा करने से उनको फायदा होता है। अक्सर लोग मूंगा, पन्ना, हीरा या मोती आदि कई नगों की अंगूठीयां  आदि पहनते हैं।

कई लोग तो अपने सारे हाथों में ही अंगूठियां पहनकर रहते है। ऐसा करने से उनके साथ केवल शुभ ही होगा। आजकल देखने में आ रहा है कि अधिकतर लोग कछुए की अंगूठी पहने हुए दिखाई देने लगे हैं। आइए जाने क्यों पहनते है कुछए की अंगूठी.. 

  • इसे पहनने से व्यक्ति में आत्मविश्वास दोगुना बढ़ जाता है। इसे लगातार पहने रहने से व्यापार में घाटा नहीं होता है और धन में बरकत होती है।
  • कछुए की इस अंगूठी को पहनते समय यह ध्यान रखना चाहिए कि कछुए के सिर वाला हिस्सा आपकी तरफ होना चाहिए।
  • यह भी माना जाता है कि इस अंगूठी को धारण करने से व्यक्ति में कछुए की भांति हर काम के प्रति धैर्य और साहस आता है। इससे वह सफलता की ओर बढ़ता है।
  • पौराणिक किदवन्तियों और कथाओं के अनुसार, कछुआ भगवान विष्णु का (कच्छप) अवतार माना जाता है। कछुआ धैर्य, शांति, विजय का प्रतीक है। इसे पहनने से ये सभी लाभ होते हैं।
  • लक्ष्मी का उदभव भी लक्ष्मी जी समुद्र मंथन से हुआ था इसलिए कछुआ लक्ष्मी जी का भी प्रिय माना जाता है।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.