जानिए! कैसा होता है जुलाई माह में जन्मे व्यक्तियों का स्वभाव

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 05:22:56 PM
What is the nature of people born in July

धर्म डेस्क। किसी भी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में उसकी कुंडली को देखकर जाना जा सकता है। इसके अलावा व्यक्ति के जन्म की तारीख, उसके मूलांक और जन्म के माह से भी उसके स्वभाव के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अलग-अलग माह में जन्मे व्यक्तियों का स्वभाव और प्रकृति अलग होती है। ज्योतिषशास्त्र में माह के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव के बारे में बताया गया है। यहां हम आपको जुलाई माह में जन्मे व्यक्तियों के बारे में बता रहे हैं। जानिए कैसा होता है जुलाई माह में जन्म लेने वाले व्यक्तियों का स्वभाव...


 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जुलाई माह में जन्मे व्यक्तियों को समझना मुश्किल होता है। जुलाई माह में जन्में व्यक्ति अत्यंत रहस्यवादी और मूडी होते हैं। ये कब खुश होते हैं और कब इनको गुस्सा आता है ये किसी को पता ही नहीं चलता है। 

जुलाई माह में जन्मे व्यक्ति दिल के कोमल होते हैं। लाइफ को लेकर इनके फंडे बहुत क्लियर होते हैं। कब, कितना, कहां और कैसा बोलना है यह कोई इनसे सीखें। इनकी प्रबंधन क्षमता कमाल की होती है।

जुलाई माह में जन्मे व्यक्ति अपने घर के कुलदीपक होते हैं। इनमें प्रतिभा कूट-कूट कर भरी होती है लेकिन इनका बिना मतलब का आलस इनकी राह में रोड़ा बनता है।

प्यार के मामले में इन-सा गहरा और समर्पित इंसान मिलना मुश्किल है। अव्वल तो इन्हें आसानी से किसी से प्यार होता नहीं है। बड़ी मुश्किल से ये किसी से प्रभावित होते हैं और जब होते हैं तो उसका दामन आसानी से नहीं छोड़ते।

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

अगर आप भी चाहते हैं कि आपका नया प्लॉट वास्तुदोष से मुक्त हो तो इन चीजों का रखें ध्यान

अगर चाहते हैं कि माता लक्ष्मी आप पर रहें मेहरबान तो इस तरह से अपनी झाडू का रखें ध्यान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.