जानिए! आखिर भीम ने क्यों पीया अपने ही चचेरे भाई का रक्त

Samachar Jagat | Saturday, 12 May 2018 05:33:39 PM
Why did Bhima drink his own cousins blood

धर्म डेस्क। महाभारत में बहुत सी ऐसी घटनाओं का जिक्र किया गया है, जिनके बारे में साधारण इंसान नहीं जानता है। जब भी महाभारत का जिक्र होता है तो इसके युद्ध के बारे में ही चर्चा की जाती है। इस युद्ध में बहुत कुछ हुआ, कुछ के बारे में विस्तार से बताया गया वहीं कुछ घटनाओं का वर्णन संक्षिप्त रखा गया। उनमें से ही एक घटना है कि भीम ने दुर्याधन के छोटे भाई दुःशासन का वध कर उसका रक्त पिया। आप भी ये जरूर जानना चाहेंगे कि आखिर क्यों भीम ने दुःशासन का रक्त पान किया। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में.....

धनवान बनने के लिए व्यक्ति की कुंडली में होने चाहिए ये योग

पौराणिक कथाओं के अनुसार जब महाभारत का युद्ध समाप्त हो गया तब भीम गांधारी से समक्ष गए। उस समय गांधारी ने भीम से पूछा कि क्या तुमने दुःशासन को मारकर उसका रक्त पिया और तुमने ऐसा क्यों किया।

जानिए कौन था सहस्त्रार्जुन और क्या था इसका रावण से संबंध

उत्तर देते हुए भीम ने कहा कि भरी सभा में जब द्रोपदी का अपमान हो रहा था उस अपमान में दुःशासन भी दुर्योधन का पूरा सहयोग कर रहा था। यहां तक की उसने द्रोपदी के खुले बाल पकड़कर उसे घसीटा और उसी समय मैने ये शपथ ली थी की मैं दुःशासन को मारकर उसका खून पीकर इस अपमान का बदला लूंगा।

इस वास्तु उपाय को अपनाकर रात को सुकून से सोएं

इसी शपथ को पूरा करने के लिए मैने दुःशासन की मृत्यु के पश्चात उसका सीना फाडकर खून को मुंह से लगाया जिससे मेरी शपथ पूरी हो लेकिन मैने उसका खून नहीं पिया। केवल अपनी शपथ पूरी की।

(आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर राशिफल और आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में भिन्नता हो सकती है। पूर्ण जानकारी के लिए कृपया किसी पंड़ित या ज्योतिषी से संपर्क करें।)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.