जानिए! क्यों मनी प्लांट को घर में लगाना माना जाता है शुभ

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Nov 2018 10:15:13 AM
Why is it auspicious to put money plant in the house

धर्म डेस्क। आपने देखा होगा अधिकतर घरों में लोग मनी प्लांट का पौधा लगाते हैं और लोगों की मान्यता होती है कि जैसे-जैसे ये पौधा बढ़ता है वैसे वैसे घर में बरकत होती है। मनी प्लांट के पौधे के बारे शास्त्रों में भी वर्णन किया गया है। शास्त्रों के अनुसार जिस घर में मनी प्लांट का पौधा होता है उस घर से नकारात्मकता दूर रहती है और घर में धन संपदा बनी रहती है। मनी प्लांट के पौधे को लेकर वास्तुशास्त्र में भी कुछ नियम बनाए गए हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में.......

भूत-प्रेत का साया होने पर व्यक्ति को अपने हाथ में रखनी चाहिए ये चीज, आत्माएं नहीं पहुंचा सकती नुकसान

वास्तुशास्त्र के अनुसार मनी प्लांट के पौधे को दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना जाता है, अगर ये पौधा इस दिशा में लगाया जाए तो इससे घर के मालिक को लाभ होता है। 

मनी प्लांट के पौधे को घर के बाहर लगाना सही नहीं माना जाता है, इसे हमेशा घर के अंदर लगाना चाहिए।

अगर आपके शरीर का कोई अंग फड़क रहा है तो समझ लें ये होने वाला है आपके साथ

वास्तुशास्त्र के अनुसार मनी प्लांट के पौधे का सूखना सही नहीं माना जाता है, अगर इसकी पत्तियां सूखने लगें तो इन्हें हटा देना चाहिए।

वहीं इसको लेकर एक मान्यता ये भी है कि इस पौधे को खरीदने के बजाय अगर किसी दूसरे के घर से चुराकर लाकर लगाया जाए तो ये ज्यादा शुभ फलदायक रहता है।

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

कहीं आपकी तरक्की की राह में भी तो बाधाएं उत्पन्न नहीं कर रहीं राशि अनुसार आपके अंदर की ये कमियां



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.