जानिए! क्यों रखा जाता है भगवान कृष्ण की इस प्रिय चीज को घर में

Samachar Jagat | Saturday, 01 Sep 2018 09:43:16 AM
 Why is this dear thing of Lord Krishna kept at home

धर्म डेस्क। भाद्रपद माह की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी मनाई जाती है, इस दिन लोग पूरी श्रद्धा से व्रत रखते हैं और पूरे दिन भगवान श्री कृष्ण की भक्ति में लीन रहते हैं। इस बार 2 सितंबर रविवार को अष्टमी तिथि रात्रि 8 बजकर 46 मिनट से 3 सितंबर को शाम 7 बजकर 19 मिनट तक रहेगी। इसी कारण कुछ लोग 2 सितंबर को जन्माष्टमी मनाएंगे वहीं कुछ लोग 3 सितंबर को जन्माष्टमी व्रत करेंगे।

कृष्ण ने अपने हाथों में किया कर्ण का अंतिम संस्कार, जानिए क्यों

जन्माष्टमी के दिन अगर भगवान श्री कृष्ण की प्रिय इन दो वस्तुओं को घर में रखा जाए तो इससे बहुत लाभ होता है। इन चीजों को घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा आती है, वहीं घर में वास्तु दोष भी नहीं होता है। आइए जानते हैं जन्माष्टमी के दिन किन चीजों को घर में रखने से लाभ होता है  ........

भगवान शिव को बहुत प्रिय है ये पौधा, घर के बाहर लगाने से नकारात्मक शक्तियां रहती हैं दूर

2 or 3 September Know what day is Janmashtami

वास्तुशास्त्र के अनुसार यदि आप मोर पंख को अपने घर के अंदर साफ शुद्ध स्थान में रखते है तो निश्चित रूप से आपके घर के साथ ही साथ आसपास की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी।

बांसुरी भगवान कृष्ण का बहुत ही प्रिय वाद्य यंत्र है बांसुरी भी एक अवतार है जो मानव के सौभाग्य और ऐश्वर्य का सूचक भी है। वास्तुशास्त्र के अनुसार बांसुरी को घर की किसी भी दिशा में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

इस उपाय को अपनाकर आप भी खोल सकते हैं अपनी बंद किस्मत के दरवाजे

रावण ने यहां किया था भगवान शंकर पर गंगाजल अर्पित, सावन माह में लगती है भक्तों की भीड़

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.